मनी लांड्रिंग मामले में ED ने जब्‍त किया मीसा भारती का फार्म हाउस

Patna ED seized property of Misa Bharti for Money Laundering case
मनी लांड्रिंग मामले में ED ने जब्‍त किया मीसा भारती का फार्म हाउस
मनी लांड्रिंग मामले में ED ने जब्‍त किया मीसा भारती का फार्म हाउस

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार से राज्‍यसभा सांसद व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती व उनके पति शैलेश यादव की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी एक संपत्ति को कोर्ट के आदेश पर जब्‍त कर लिया है। मनी लांड्रिंग के मामलों में ईडी अब उनकी अन्‍य संपत्तियों को भी जब्‍त करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है। मीसा भारती के बिजवासन (दिल्‍ली) स्थित फार्म हाउस को ईडी ने अंतिम तौर पर जब्‍त कर लिया है। ईडी ने इस संपत्ति को कोर्ट के आदेश से जब्‍त किया है। इस संबंध में वहां नोटिस चिपका दिया गया है।

 

 

 

ईडी ने की पूछताछ

बता दें कि मीसा भारती की कई अन्‍य संपत्तियों को ईडी ने पहले ही सील कर दिया है। उन्‍हें भी कोर्ट के आदेश से अंतिम तौर पर जब्‍त करने के लिए प्रक्रिया जारी है। ईडी ने 8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मीसा भारती और शैलेश यादव को आरोपी बनाया है। ईडी का आरोप है कि मीसा ने हवाला के जरिए दिल्ली के बिजवासन में एक फार्म हाउस खरीदा। इस मामले में ईडी ने मीसा और शैलेश से लंबी पूछताछ की। ईडी ने इस फार्म हाउस को पहले ही सील कर दिया था।

 

ईडी के रडार पर मीसा और उनके पति

बता दें कि लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती बेनामी संपत्ति के मामले को लेकर ईडी के रडार पर हैं। इस संबंध में ईडी मीसा भारती और उनके पति से कई बार पूछताछ भी कर चुकी है। आरोप हैं कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की कंपनी मिशेल पैकर्स के 10 रुपए मूल्य के एक लाख 20 हजार शेयर को 90 रुपए प्रति शेयर जैन बंधुओं ने खरीदा था। इसी पैसे से दिल्ली के बिजवासन में फार्म हाउस खरीदा गया था।

 

अदालत में आरोप पत्र दाखिल

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है। अपने आरोप पत्र में ईडी ने कहा कि "जांच में पता चला कि 2007-2009 के दौरान मीसा भारती और शैलेश की कंपनी मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स के 1,20,000 शेयरों को शिलिनी होल्डिंग्स लिमिटेड, एड-फिन कैपिटल सर्विसिस (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, मनी माला, दिल्ली प्रॉपर्टी प्राइवेट लिमिटेड और डायमंड विनीम प्राइवेट लिमिटेड जैसी फर्जी कंपनियों ने 100 रुपये प्रति शेयर पर खरीदा था। 

Created On :   25 Feb 2018 9:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story