comScore

बिहार: पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, इंजन समेत 6 बोगियां खाक

January 10th, 2018 15:52 IST

डिजिटल डेस्क, मोकामा। पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार देर रात अचानक आग लग गई। ट्रेन में आग लगने के कारण ट्रेन की छह बोगियां पूरी तरह खाक हो गई। रेलवे सूत्रों के अनुसार, ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कुछ लोगों ने ठंड से बचने के लिए ट्रेन के अंदर आलाव जला रखा था, जिससे ट्रेन में आग लग गई। यह हादसा खड़ी ट्रेन में हुआ है। ट्रेन मोकामा से पटना जाने के लिए शंटिंग में खड़ी थी, सुबह ही इसे पटना जाना था। घटना होते ही दमकल की कई गाड़ियों को बुलाकर आग पर काबू पाया गया।


 
  
इस फास्ट पैसेंजर मेमू ट्रेन के दो इंजन भी पूरी तरह खाक हो गए। ये ट्रेन रोजाना मोकामा से पटना के लिए सुबह 05:35 बजे खुलती थी। बताया जा रहा है कि आग ट्रेन की बीच वाली बोगी में लगी थी। इसके बाद आग धीरे-धीरे छह बोगियों तक फैल गई। ट्रेन में आग लगने के कारण रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। ऐसी आशंका भी जताई जा रही है कि ट्रेन में कुछ लोग बैठकर गांजा-स्मैक पी रहे थे जिसकी वजह से आग लगी है। इस घटना में दोषियों की खोजबीन की जा रही है। रेल प्रशासन ने माना कि घटना होते ही आग बुझाने के लिए तत्काल कोई उपाय नहीं हो पाया इसलिए ट्रेन की बोगियों में लगी आग पर तत्काल काबू नहीं पाया जा सका।

इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। घटना की जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ, जीआरपी और मोकामा थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। कड़ाके की ठंड और कुहासा होने के कारण आग बुझाने के कार्य शुरू होने में देर हुई। 2 बजे तक जब आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया तो तीन बजे दमकल विभाग की गाड़ियों को बुलाया गया। दमकल की 8-10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 36 | 20 April 2019 | 04:00 PM
RR
v
MI
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
IPL | Match 37 | 20 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
KXIP
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi