भ्रष्टाचार : मलेरिया इंस्पेक्टर और पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त ने रंगेहाथ पकड़ा

Patwari and malaria inspector caught taking bribe by lokayukta
भ्रष्टाचार : मलेरिया इंस्पेक्टर और पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त ने रंगेहाथ पकड़ा
भ्रष्टाचार : मलेरिया इंस्पेक्टर और पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त ने रंगेहाथ पकड़ा

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की दो टीमों ने जिले में अलग-अलग कार्रवाई करते हुए काम के बदले रिश्वत ले रहे दो शासकीय कर्मचारियों को पकड़ा है। जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्यवाही कर उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया है।

3 हजार रुपए की रिश्वत लेते मलेरिया इंस्पेक्टर ट्रैप
नसबंदी फेल हो जाने के बाद शासन की ओर से क्षतिपूर्ति राशि दिए जाने के मामले में हितग्राही महिला से 30 हजार रुपए दिलाने के नाम पर तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए, किरनापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लोकायुक्त की टीम ने मलेरिया इंस्पेक्टर राजकुमार रामटेके को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

बताया जाता है कि नसबंदी फेल हो जाने से क्षेत्र की यशोदाबाई को शासन की ओर से क्षतिपूर्ति राशि के रूप में 30 हजार रुपए मिलने थे। जिसका नाम भी सूची में आ गया था। राशि दिलवाने के नाम पर मलेरिया इंस्पेक्टर राजकुमार रामटेके द्वारा 4 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। जिसमें महिला पूर्व में एक हजार रुपए दे चुक थी। जिसके बाद भी मलेरिया इंस्पेक्टर द्वारा महिला को लगातार 3 हजार रुपए की राशि देने का दबाव बनाया जा रहा था। तंग आकर महिला ने लोकायुक्त पुलिस जबलपुर को इसकी शिकायत की थी।

आज 26 जून की दोपहर मलेरिया इंस्पेक्टर राजकुमार रामटेके को जैसे ही महिला 3 हजार रुपए देने पहुंची, लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही के दौरान लोकायुक्त पुलिस डीएसपी दिलीप झरवड़े, निरीक्षक स्वप्निल दास, आरक्षक जुबेर खान, दिनेश दुबे और राजेन्द्रसिंह मौजूद थे।

पटवारी ने मांगे 7500 हजार रुपए
इसी तरह एक पटवारी को लोकायुक्त ने साढ़े सात हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है । लोकायुक्त पुलिस की दूसरी टीम ने लालबर्रा के लेंडेझरी में पटवारी रमेश पिता भैयालाल डहरवाल को 7500 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि पटवारी हल्का नंबर 14 गर्रा के पटवारी रमेश डहरवाल द्वारा फौती चढ़ाकर ऋण पुस्तिका बनाकर सीमांकन करने के मामले में डुंगरिया निवासी श्रीराम पिता कारूलाल से 7500 रुपए की रिश्वत मांग की गई थी। इसकी शिकायत 32 वर्षीय युवक श्रीराम द्वारा लोकायुक्त पुलिस को थी।

लोकायुक्त ने योजनाबद्व तरीके से आज 26 जून को लालबर्रा के लेंडेझरी में युवक श्रीराम से 7500 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

 

Created On :   26 Jun 2018 12:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story