तीन हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

Patwari arrested for taking bribe of three thousand
तीन हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार
तीन हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। किसान से नामांतरण की एवज में तीन हजार की घूस के साथ सागर लोकायुक्त की टीम ने घुवारा तहसील के अमरवा हल्का में पदस्थ पटवारी अनिल गुप्ता  को गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त टीम द्वारा सहकारिता निरीक्षक को पकड़ने के एक सप्ताह के अंदर दूसरी कार्रवाई से अफसरों में हड़कंप मच गया। लोकायुक्त के DSP राजेश खेड़े के नेतृत्व सात सदस्यीय टीम ने पटवारी का पेंट उतरवाकर घूस के साथ कपड़े को भी जब्त किया है। पटवारी ने किसान से पांच हजार के रिश्वत की डिमांड की थी। शुक्रवार को रिश्वत की पहली किश्त तीन हजार के साथ पटवारी को लोकायुक्त टीम ने अरेस्ट करते हुए आरोपी पटवारी के खिलाफ ईसी एक्ट का मामला कायम किया है।

पांच सौ की छह नोट जब्त

टीम दोपहर दो बजे घुवारा के दीक्षित कॉलोनी में किराए के मकान से टीम ने पटवारी को तीन हजार की रिश्वत के साथ पकड़ा है। लोकायुक्त टीम ने पांच सौ के छह नोट जब्त करते हुए पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला कायम कर जांच में लिया है।  टीम निरीक्षक सन्तोष जामरा,बीएम दिवेदी,आशुतोष व्यास, सन्तोष गोस्वामी, अरविन्द नायक समेत मनोज कोरकू शामिल रहे ।

सागर लोकायुक्त एसपी  सुनील तिवारी का कहना है कि नामांतरण की एवज पांच हजार रिश्वत की मांग की शिकायत पर टीम को सत्यापन के निर्देश दिए गए थे। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर पटवारी को तीन हजार की रिश्वत के साथ टीम ने गिरफ्तार किया है। पटवारी के खिलाफ ईसी एक्ट के तहत मामला दर्ज विवेचना कराई जा रही है।
                 
रिकॉर्डिंग के तीसरे दिन ट्रेप की कार्रवाई

किसान नीरज यादव का पटवारी नामांतरण का प्रकरण आदेश के बाद भी लटकाए हुए था । पटवारी से किसान के कई बार संपर्क करने के बाद भी रोज पेशी दे रहा था। किसान ने फिर संपर्क किया तो पटवारी  पांच हजार के रिश्वत की डिमांड की। पटवारी द्वारा नामांतरण के लिए घूस मांगे जाने की शिकायत किसान ने लोकायुक्त एसपी से 2 फरवरी को की थी। लोकायुक्त टीम तीन दिन पहले घूस की डिमांड की रिकॉर्डिंग के बाद शुक्रवार को ट्रेप कर लिया है।

Created On :   17 Feb 2018 8:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story