comScore

पन्द्रह हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

पन्द्रह हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मंडला। करीब ढाई एकड़ जमीन की बही बनाने के लिए पांच माह से किसान को परेशान कर रहे पटवारी को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। आरोपी पटवारी को उसके वार्ड नंबर तीन स्थित निवास में दबिश देकर  15 हजार रूपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस जबलपुर ने पकड़ा है। इस कार्रवाई से राजस्व विभाग में हलचल मच गई।
 

पिछले पांच माह से भटका रहा था पटवारी

बताया गया है कि नैनपुर राजस्व मंडल गांव निवारी निवासी आवेदक धनेश्वर पाठकर एक जमीन की बही बनना था, इसके लिए पटवारी रामफल पटेल हल्का नंबर 16 किसान को पिछले पांच माह से भटका रहा था। बही बनाने और राजपत्रित अधिकारी मुहर लगाने की कार्रवाई के लिए उसने किसान से 15  हजार रूपए मांगे। परेशान होकर किसान ने लोकायुक्त पुलिस को मय प्रमाण शिकायत की। पटवारी को ट्रेस करने के लिए योजना बनाई गई, शाम के समय पटवारी ने किसान को रूपए लेकर वार्ड नबंर चार के निवास स्थान में बुलाया। यहां जैसे ही किसान ने पन्द्रह हजार रूपए पटवारी को दिए। लोकायुक्त पुलिस दबिश देकर रूपए रंगेहाथ पकड़ लिए। कुछ देर के लिए पटवारी को समझ ही नहीं आया कि रिश्वत लेते पकड़ा गया है। टीम में पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त जबलपुर के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक जे पी वर्मा ,निरीक्षक भास्कर किंडो,आरक्षक शरद पांडे,दिनेश दुबे,अमित गावडे,चालक सुरेंद्र सिंह,उक्त कार्रवाई,अनिल विश्वकर्मा एवं टीम शमिल रही।

घुवारा में भी पकड़ा गया पटवारी 

इसी तरह घुवारा में भी एक पटवारी को ट्रेप किया गया है । इस माकले में  नामांतरण के लिए  दो हजार की रिश्वत लेते पटवारी को लोकायुक्त ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है ।अनुभाग बड़ामलहरा में एक सप्ताह में लोकायुक्त की यह दूसरी बड़ी कार्यवाही है ।
रंगेहाँथ पकड़ा गया पटवारी नोने लाल बुनकर सदर  परिक्षेत्र का पटवारी है ।ट्रेप की कार्रवाई उसके निजी आफिस में की गई ।  कार्रवाई से विभाग में हलचल मच गई।

कमेंट करें
zfEK1