comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Paytm ग्राहकों को इस स्कीम से मिलेगा बैंक की FD से दोगुना मुनाफा

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 19th, 2019 13:35 IST

8.1k
3
2
Paytm ग्राहकों को इस स्कीम से मिलेगा बैंक की FD से दोगुना मुनाफा

News Highlights

  • सेवाएं यूजर्स के लिए पूरी तरह से फ्री होगी
  • 25 एसेट मैनेजमेंट कंपनियां के साथ साझेदारी
  • शुरुआत में करीब 2500 लोग एक्सेस कर सकेंगे


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में Paytm यूजर्स के लिए कंपनी लगातार नई- नई सुविधाएं प्रदान करती रही है। हाल ही में कंपनी ने एक ऐसी सर्विस शुरु की है, जिससे Paytm ग्राहकों को बैंक की FD से दोगुना लाभ मिल सकेगा। खास बात यह कि इस स्कीम का लाभ ग्राहक सिर्फ 100 रुपए खर्च कर उठा सकेंगे। दरअसल Paytm ने Paytm Money शुरू कर दी है, इसके जरिए निवेशक म्यूचुअल फंड खरीद सकते हैं।

हालांकि, निवेशकों को अपना केवाईसी करवाना होगा। 2023 तक म्यूचुअल फंड के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे। इससे आप अपने स्मार्टफोन से म्यूचुअल फंड की खरीद और बिक्री कर सकेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की ये सेवाएं यूजर्स के लिए पूरी तरह से फ्री होंगी।

रजिस्ट्रेशन
कंपनी ने बताया, कि “Paytm Money के लिए 8,50,000 लोग लॉन्च होने से पहले रजिस्टर कर चुके थे। इनमें से 96 फीसदी रजिस्ट्रेशन मोबाइल डिवाइस द्वारा किए गए। वहीं 65 फीसदी से अधिक रजिस्ट्रेशन नॉन टॉप 15 शहरों से आए। Paytm के अनुसार यूजर्स को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी पर एक्सेस के बारे में बताया जाएगा। Paytm Money यूजर्स को म्यूचुअल फंड में निवेश के लिए तेजी से पहुंचाने के लिए पूरी तरह से डिजिटल KYC प्रॉसेस रखेगा।

विकल्प
Paytm के अनुसार शुरुआत में करीब 2500 लोग एक्सेस कर सकेंगे, जिसे कुछ सप्ताह में 10000 तक बढ़ाया जाएगा। Paytm Money ने 25 एसेट मैनेजमेंट कंपनियां के साथ साझेदारी की है, जो 90 इंडस्ट्री प्रबंधन के तहत संपत्ति को कवर करती हैं, ताकि म्यूचुअल फंड की डायरेक्ट स्कीम मिल सकें। Paytm Money में लार्ज कैप, स्मॉल कैप, मिड कैप, बैलेंस्ड, टैक्स सेविंग, डेब्ट, लिक्विड फंड जैसे तरह-तरह के फंड खरीदने और बेचने के विकल्प मिलेंगे। Paytm Money के जरिए ग्राकह रिटर्न (मुनाफा) भी कैलकुलेट कर सकते हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download