comScore

PBL 2018-19: मुंबई रॉकेट्स ने हैदराबाद हंटर्स को 4-2 से हराया, फाइनल में बनाई जगह

January 13th, 2019 13:52 IST
PBL 2018-19: मुंबई रॉकेट्स ने हैदराबाद हंटर्स को 4-2 से हराया, फाइनल में बनाई जगह

हाईलाइट

  • फाइनल में रविवार को मुंबई का मुकाबला मेजबान बेंगलुरू रैप्टर्स से होगा
  • हैदराबाद की पीवी. सिंधू ने अपना मुकाबला जीता, लेकिन उनकी टीम फिर भी जीत हासिल नहीं कर पाई

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन में शनिवार को मुंबई रॉकेट्स ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। लीग के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई रॉकेट्स ने हैदराबाद हंटर्स को 4-2 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। हैदराबाद हंटर्स की स्टार खिलाड़ी पीवी. सिंधू ने अपना मुकाबला जीता, लेकिन उनकी टीम फिर भी जीत हासिल नहीं कर पाई। मुंबई तीसरी बार पीबीएल के फाइनल में पहुंची है। अब फाइनल में रविवार को मुंबई का मुकाबला मेजबान बेंगलुरू रैप्टर्स से होगा। बेंगलुरू ने अवध वॉरियर्स को 4-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। 

मुकाबले का पहला मैच पुरुष युगल वर्ग का था। जिसमें मुंबई रॉकेट्स के ली और वोंग देई की जोड़ी ने हैदराबाद हंटर्स के किम सा रांग और बोइन इसारा की जोड़ी को 15-14, 15-12 से हराकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। मुकाबले का दूसरा मैच पुरुष एकल वर्ग का था। जहां मुंबई के समीर वर्मा ने हैदराबाद के मार्क कालोउ को 15-8, 15-7 से हराकर अपनी टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। क्योंकि यह मुंबई का ट्रम्प मैच था, इसलिए उसे दो अंक हासिल हुए। पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं। 

मुकाबले का तीसरा मैच महिला एकल वर्ग का था। जिसमें हैदराबाद हंटर्स की कप्तान पीवी सिंधू ने मुंबई रॉकेट्स की श्रीयांशी परदेसी को 15-6, 15-5 से हराकर स्कोर 3-2 कर दिया। क्योंकि यह हैदराबाद का ट्रम्प मैच था, इसलिए उसे दो अंक हासिल हुए।

मुकाबले का चौथा मैच पुरुष एकल वर्ग का हुआ। जिसमें रॉकेट्स के आंद्रेस एंटोनसेन ने हंटर्स के ली ह्यून इल को 15-13, 15-6 से मात देकर टीम का स्कोर 4-2 कर दिया और अपनी टीम को जीत दिलाई। मुकाबले का पांचवा और आखिरी मैच मिश्रित युगल का था। जहां हंटर्स के किम सा रांग और इयोम हेई वोन ने रॉकेट्स के किम जी जुंग और पिया जेबादिया की जोड़ी को कोर्ट पर उतरना था, लेकिन मुकाबले का फैसला पहले ही आने के कारण यह मैच नहीं खेला गया।

कमेंट करें
DjGF1