'पीपली लाइव' के को-डायरेक्टर महमूद फारूकी अमेरिकी महिला से रेप के आरोप में बरी

Peepli Live co-director Mahmood Farooqui acquitted of rape charge with america women
'पीपली लाइव' के को-डायरेक्टर महमूद फारूकी अमेरिकी महिला से रेप के आरोप में बरी
'पीपली लाइव' के को-डायरेक्टर महमूद फारूकी अमेरिकी महिला से रेप के आरोप में बरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलिवुड की चर्चित फिल्म पीपली लाइव के सह निर्देशक महमूद फारूकी रेप के आरोप से बरी हो गए हैं. महमूद फारूकी की अपील पर सोमवार को हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें रेप के आरोपों से बरी कर दिया. दिल्ली के साकेत कोर्ट ने 30 जुलाई को महमूद फारूकी को कोलंबिया यूनिवर्सिटी की एक अमेरिकी शोधार्थी के साथ रेप का दोषी करार दिया था। 

अमेरिकी महिला ने लगाया था आरोप
अमेरिकी महिला ने जून 2015 में फारूकी के खिलाफ न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में रेप का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। महिला का आरोप था कि फारूकी ने उनके साथ दिल्ली के सुखदेव विहार में रेप किया था। 

"अपने आवास पर बुलाकर किया रेप"
35 वर्षीय अमेरिकी महिला के मुताबिक 28 मार्च, 2015 को जब वह रिसर्च के काम से दिल्ली आई हुई थी, तब फारूकी ने उसे अपने आवास पर बुलाया और फिर रेप की घटना को अंजाम दिया। बाद में फारूकी ने ई-मेल्स भेजकर महिला से माफी मांगी थी. हालांकि फारूकी इन आरोपों से इनकार किया।

29 जून, 2016 को चार्जशीट फाइल
पुलिस ने इस मामले पर 29 जून, 2016 को अपनी चार्जशीट फाइल की थी। चार्जशीट में इस बात का जिक्र था कि फारूकी ने अपने सुखदेव विहार स्थित आवास पर अमेरिका महिला के साथ रेप किया था।

पीपली लाइव की डायरेक्टर अनुषा हैं पत्नी
पीपली लाइव फिल्म की डायरेक्टर अनुषा रिजवी महमूद फारूकी की पत्नी हैं। जबकि महमूद पीपली लाइव फिल्म के सह-निर्देशक और कहानीकार हैं। कोर्ट के फैसले के बाद पत्नी अनुषा का कहना है कि वो अब काफी राहत महसूस कर रही हैं।

 

Created On :   25 Sep 2017 1:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story