comScore

पेले ने कहा-मेसी से बेहतर फुटबॉलर हैं डियागो मैराडोना

December 06th, 2018 17:31 IST
पेले ने कहा-मेसी से बेहतर फुटबॉलर हैं डियागो मैराडोना

हाईलाइट

  • मैसी दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर के लिए 5 बार बैलन डि'ओर अवॉर्ड जीत चुके हैं

डिजिटल डेस्क, रियो डी जनेरियो। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले का मानना है कि अर्जेंटीना के डियागो मैराडोना, लियोनेल मैसी से ज्यादा बेहतर फुटबॉलर हैं। बार्सिलोना के फारवर्ड प्लेयर मेसी इस बार छठे बैलन डि'ओर अवॉर्ड को हासिल नहीं कर पाए। बैलन डि'ओर खिलाड़ियों की सूची में भी वे पांचवें स्थान पर रहे। मैसी दुनिया के टॉप-3 फुटबॉलर की लिस्ट में भी शामिल नहीं हैं। मैसी दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर के लिए 5 बार बैलन डि'ओर अवॉर्ड जीत चुके हैं। हालांकि मैसी का इस साल वर्ल्ड कप में भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। 

ब्राजील के 78 वर्षीय पेले ने फोल्हा द साओ पाउलो अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा- मेरे हिसाब से मैराडोना हमेशा से मेरे लिए बेस्ट प्लेयर्स में से एक रहे हैं। यदि आप मुझ से पूछें कि क्या वह मैसी से बेहतर हैं? तो मेरा जवाब हां होगा। वह मैसी से काफी बेहतर खिलाड़ी हैं। इसके अलावा फ्रेंज बेकेनबाउर (जर्मनी) और जोहान क्रुइफ (नीदरलैंड) भी शानदार खिलाड़ी रहे हैं।

पेले और मैराडोना वैसे तो कम ही साथ दिखाई देते हैं। हालांकि पेले का कहना है कि मेरे उनके साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग है। पेले को दुनिया का बेस्ट फुटबॉलर माना जाता है। पेले अकेले खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने देश को तीन बार विश्व कप जिताया है।

नेमार के बारे में पुछे जाने पर पेले ने कहा- उनका बचाव करना मेरे लिए कठिन है। मैंने उनसे बात की है, उसका दुर्भाग्य था के टीम विश्व कप नहीं जीत पाई। मैंने नेमार के साथ दो बार यूरोप की यात्रा की है। उस दौरान मैंने उनसे कहा था कि भगवान ने तुम्हें तोहफा दिया है लेकिन तुम अपने खेल को कठिन बना रहे हो। 
 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 34 | 18 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
MI
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi