मुझे जनता ने चुना है, वही मुझे हटा सकती है : नवाज़ शरीफ

People of Pakistan select me as a Prime Minister, only they will remove me : Nawaz Sharif
मुझे जनता ने चुना है, वही मुझे हटा सकती है : नवाज़ शरीफ
मुझे जनता ने चुना है, वही मुझे हटा सकती है : नवाज़ शरीफ

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा देने से साफ इनकार कर दिया है। विपक्षी पार्टियों की मांग खारिज करते हुए शरीफ ने कहा है कि उन्हें पाकिस्तान की जनता ने निर्वाचित किया है और सिर्फ वे ही उन्हें पद से हटा सकती है। गौरतलब है कि पनामा मामले में संयुक्त जांच समिति (JIT) की रिपोर्ट के बाद से ही विपक्षी पार्टियों द्वारा शरीफ के इस्तीफे की मांग की जा रही है। 

डान ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां बुलाई गई एक आपातकालीन कैबिनेट बैठक में शरीफ (67) ने जेआईटी की रिपोर्ट को आरोपों और कयासों का पुलिंदा बताया। शरीफ ने दावा किया कि उनके परिवार ने राजनीति में आने के बाद कमाया कुछ नहीं, गंवाया बहुत कुछ है। उन्होंने कहा कि जेआईटी की रिपोर्ट में इस्तेमाल की गई भाषा दुर्भावनापूर्ण इरादे को दिखाती है। शरीफ ने कहा, जो लोग अनावश्यक और झूठे दावों पर मेरा इस्तीफा मांग रहे हैं उन्हें पहले अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिये। उन्होंने कहा कि वह वह साजिशकर्ताओं की मांग पर इस्तीफा नहीं देंगे।

छह सदस्यों वाली जेआईटी ने शरीफ परिवार के कारोबारी लेनदेन की जांच की और इसके बाद 10 जुलाई को सर्वोच्च न्यायालय को 10 खंडों वाली अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। जेआईटी ने अनुशंसा की थी कि शरीफ, उनके बेटे हसन, हुसैन और बेटी मरियम के खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) अध्यादेश-1999 के तहत भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया जाना चाहिये। जेआईटी की इस अनुशंसा के बाद से ही प्रमुख विपक्षी दल उनसे इस्तीफा देने और नाम बेदाग साबित होने तक सत्ता से दूर रहने की मांग कर रहे हैं।

 

Created On :   13 July 2017 1:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story