दुष्कर्मियों को फांसी देने की मांग लेकर सड़क पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन

People took to the street demanding the execution of the perpetrators, demonstrating
दुष्कर्मियों को फांसी देने की मांग लेकर सड़क पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन
दुष्कर्मियों को फांसी देने की मांग लेकर सड़क पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन



डिजिटल डेस्क सीधी। बेटियों के साथ आये दिन हो रहे दुष्कर्म को रोंकने की मांग को लेकर  शहर की सड़क में उतरकर लोगों ने अपना विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि ऐसे अपराधियों को पुलिस प्रशासन एवं संवैधानिक कानूनों का कोई खौफ अब नही रह गया है। बेटियों के साथ हो रहे जघन्य अपराध को रोंकने के लिए सख्त से सख्त कानून बनाये जाय तथा ऐसे दरिंदगी करने वाले दरिंदो को फांसी की सजा जल्द से जल्द हो इसकी व्यवस्था सरकार द्वारा सुनिश्चित की जाय। प्रदर्शन कारियों ने गांधी चौक से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन करने के बाद राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर के माध्यम से मांगों का ज्ञापन सौंपा।
 सौपे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि सीधी शहर के सभी चौराहों में सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जायं साथ ही पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती हर समय रहे। समय-समय पर पुलिस द्वारा शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों का भी गस्त किया जाय। वहीं पुलिस द्वारा विद्यालयों एवं कोचिंग सेंटरों में अनुशासन व सुरक्षा के पाठ पढ़ाये जाय। ताकि विद्यार्थी भी ऐसे अपराधों को लेकर पूरी तरह से जागरूक हो सके। बाद में जिलेवासियों द्वारा जिला अधिवक्ता संघ सीधी को भी ज्ञापन सौंपकर यह अपेक्षा की गई कि दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराधों में संलिप्त आरोपियों का केश कोई भी अधिवक्ता न लेकर नैतिकता का संदेश समाज में दें। ऐसे आरोपियों को बचाने के लिए सभी लोगों को अपना विरोध प्रदर्शित करना चाहिए। रैली में हिन्दू जागरण मंच,अखिल भारतीय ब्राम्हण महासंघ, पूर्व सैनिक सेवा परिषद, सब्यसांची समिति, भाजपा महिला मोर्चा, कांग्रेस महिला मोर्चा,आर्यावर्त ब्राम्हण महासभा, एकलव्य महाविद्यालय, माउण्टेन डांस गु्रप, अखिल भारतीय बिंध्य संगठन के सहयोग से ये कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
शहर में एक भी नही लगे है कैमरे
शहर में सुरक्षा व्यवस्थाओं को चाक चौबंद बनाने के लिए एक भी सीसीटीव्ही कैमरे प्रशासन की ओर से नही लगाये गए है जिसकी मांग काफी अर्से से की जा रही है। नतीजन बाजार क्षेत्र में ही महिलाओं एवं छात्राओं को अराजकतत्वों के निशाने पर आना पड़ता है। मनचले छात्राओं एवं महिलाओं को देखकर सरेराह अपशब्द कमेंटस करते है ऐसे लोगों पर इसलिए भी कार्रवाई नही हो पाती क्योंकि शहर में कहीं भी तीसरी आंख मौजूद नही है। जिससे पुलिस प्रशासन कंट्रोल रूम के मार्फत ऐसे अराजकतत्वों की गतिविधियों पर अंकुश रखते हुए समय रहते कार्रवाई कर सके। पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के सभी इंतजाम महज कागजों में ही संचालित किए जा रहे है। कालेजों,स्कूलो व कोचिंग सेंटरों के आसपास पुलिस की कोई गस्त न होने से यहां मनचलों का जमावड़ा देखा जा रहा है। जिनके द्वारा अपनी मनमानी खुलेआम प्रदर्शित की जाती है। साथ ही किसी भी कोचिंग सेटर में सीसीटीव्ही कैमरे नही लगाये गए है जबकि कोचिंग सेंटरों में मुख्य द्वार से लेकर भवन के अंदर पर्याप्त संख्या में सीसीटीव्ही कैमरे चालू हालत में हर समय रहने चाहिए। 

Created On :   10 Dec 2019 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story