comScore

अपने ऑफिस की इन चीजों को बदल देना चाहते हैं लोग

January 25th, 2018 18:38 IST

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हर इंसान अपनी ड्रीम जॉब करना चाहता है। ऐसी जॉब जहां पर काम वक्त पर खत्म हो जाये, कलीग्स आपके दोस्त बनकर रहे और काम का ज़्यादा स्ट्रेस ना हो, लेकिन ख्वाब और हकीकत में काफी फर्क होता है। ऐसा हमेशा नहीं होता। आइये हम आपको बताते हैं ऐसी कौन सी चीजें हैं जो मौका मिलते ही आप अपने ऑफिस से बदल देना चाहेंगे

बॉस

Image result for boss

बॉस से तो कर्मचारी अक्सर खफा ही रहते हैं। इन दोनों के बीच जो हमेशा छत्तीस का आंकड़ा रहता है वो कभी कम नहीं होता। कई बार आपका मैनेजर एक अकेले इंसान पर काफी प्रेशर बना देता है और जो लोग उनकी चापलुसी करते रहते हैं उन्हें काफी फेवर किया जाता है। इतना ही नहीं, जबरदस्ती की पॉलिटिक्स करने में भी ऐसे लोग पीछे नहीं रहते। ऐसे में आपके मन में हमेशा अपने बॉस को चेंज करने का ख्याल आता है। 

लोकेशन

Related image

दफ्तर अगर घर से करीब हो तो काम पर जाने का टेंशन काफी कम रहता है, लेकिन ऑफिस की लोकेशन अगर घर से कोसों दूर है तो ट्रैवेलिंग में ही आधा वक्त निकल जाता है। ऐसे में आप चाहकर भी फेमिली और दोस्तों के लिए वक़्त नहीं निकाल पाते। इससे आपके दोस्तों या आपके पार्टनर को हमेशा आपसे शिकायत होने लगती है।

इर्रिटेटिंग कलीग्स

Image result for irritating colleagues

कुछ कलीग्स जो आपके साथ में बैठते हैं वो इतने इरिटेटिंग होते हैं कि अक्सर उन्हें झेलना काफी मुश्किल हो जाता है। फोन पर जोरों से बात करना, स्नीज करना, बिना रूमाल छींकना या ऐसी कोई भी हरकत करना जिससे आपका काम से फोकस बार-बार हटता जाता है और आप अपना 100% नहीं दे पाते। ऐसे में फ्रस्टेशन लेवल और तेजी से बढ़ता है। 

सैलरी

Related image

बहुत बार ऐसा होता है कि आपको आपके स्किल्स या क्वालिफिकेशन के मुताबिक सैलरी नहीं दी जाती। जिससे आप संतुष्ट नहीं रहते और काम में ईमानदारी नहीं दिखा पाते। ये समस्या आज कल हर दूसरे इंसान को है और इससे तनाव और डिप्रेशन बढ़ता ही जाता है।

लीव्स

Related image

ट्रैवलिंग किसे पसंद नहीं होती लेकिन ऑफिस के स्ट्रिक्ट कायदे-कानून और वर्क प्रेशर आपको अपने आप के लिए जीने ही नहीं देता। पेड लीव्स तो आपके घर के काम या पर्सनल कामों में ही निकल जाती हैं। इसके अलावा अगर फैमिली के साथ बाहर जाने का प्लान बने या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती का मूड हो तो उसके लिए छुट्टी मिलना मुश्किल हो जाता है।

जाहिर है ये सारे ऐसे इश्यूज है जिन्हें मौका मिलते ही आप जरूर बदल देना चाहेंगे और अगर ऐसा वाकई में हो न पाए तो भी ऐसा सोचने में क्या बुरा है। 

Loading...
कमेंट करें
7Gqnz
Loading...
loading...