पुलिस अफसर के निजी ड्राइवर ने बाइक सवार को कुचला, मौत

Personal driver of a police vehicle rammed a bike rider, died
पुलिस अफसर के निजी ड्राइवर ने बाइक सवार को कुचला, मौत
पुलिस अफसर के निजी ड्राइवर ने बाइक सवार को कुचला, मौत

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर। एसडीओपी के निजी ड्राइवर ने सरकारी जीप से एक बाइक सवार को रौंद दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। हादसा अनूपपुर कोतमा के बीच 23 फरवरी की रात करीब साढ़े 10 बजे हुआ। हैरानी की बात तो यह है कि मामले में उच्चाधिकारियों ने एसडीओपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। वह सरकारी जीप को निजी ड्राइवर से क्यों चलवा रहे थे। एक तरह से पुलिस पूरे मामले में पर्दा डालने में लगी रही। जबकि, इस हादसे के लिए पुलिस को कम जिम्मेदार नहीं माना जा सकता है। यदि सरकारी ड्राइवर नहीं था, तो रिजर्व पुलिस लाइंस से उन्हें दूसरा ड्राइवर मिलता। उन्होंने सरकारी ड्राइवर क्यों नहीं बुलाया यह एक बड़ा सवाल है।

सांधा के समीप हुआ हादसा
कोतमा एसडीओपी  एसएन प्रसाद अपने शासकीय वाहन क्रमांक एमपी-03-ए 3280 से अनूपपुर से कोतमा जा रहे थे। शासकीय वाहन को प्राइवेट ड्राइवर चला रहा था। सांधा के समीप दोपहिया वाहन सवार 38 वर्षीय युवक ललितेश कोल पिता नानदाऊ कोल निवासी  वार्ड क्रमांक 13 पुरानी बस्ती अनूपपुर कोतमा से अनूपपुर की ओर आ रहा था। दो पहिया वाहन सवार का संतुलन बिगड़ा और वह एसडीओपी के वाहन से टकरा गया। हादसे में युवक के सिर में गंभीर चोटें आईं। आनन-फानन में घायल युवक को एसडीओपी के वाहन में लेकर ही जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताली तहरीर के आधार पर पुलिस ने वाहन चालक सनित गुप्ता पिता अमृतलाल गुप्ता के विरुद्ध धारा 279, 304 ए के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए वाहन को कोतवाली अनूपपुर में खड़ा कराया।

इनक कहना है
एसपी साहब से मिलकर अनूपपुर से लौट रहा था। सरकारी ड्राइवर छुट्टी पर गया था, तो निजी ड्राइवर से सरकारी गाड़ी मंगा ली थी। दूसरा ड्राइवर नहीं मिला था। विभाग में तो बहुत लोगों के निजी ड्राइवर हैं। बाइक सवार की गलती से हादसा हुआ। सरकारी ड्राइवर होता तो भी हो जाता।
एसएन प्रसाद, एसडीओपी कोतमा

निजी ड्राइवर से सरकारी वाहन चलवाया जाना गंभीर मामला है। इस संबंध में एसडीओपी से भी पूछताछ की जाएगी। आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
वैष्णव शर्मा एडिशनल एसपी अनूपपुर

Created On :   24 Feb 2019 3:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story