मुशर्रफ की हाफिज भक्ति- कहा: मैं लश्कर और जमात-उद-दावा से गठबंधन को तैयार

Pervez Musharraf ready to alliance with hafiz saeed
मुशर्रफ की हाफिज भक्ति- कहा: मैं लश्कर और जमात-उद-दावा से गठबंधन को तैयार
मुशर्रफ की हाफिज भक्ति- कहा: मैं लश्कर और जमात-उद-दावा से गठबंधन को तैयार

डिजिटल डेस्क, कराची। मुंबई हमले का मास्टर माइंड और आतंक के आका हाफिज सईद का एक बार फिर पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने समर्थन किया है। मुशर्रफ ने कहा कि वह इस्लामाबाद की सुरक्षा के लिए लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के साथ गठबंधन करने को तैयार है। हलांकि मुशर्रफ ने कहा कि उनसे अबतक इन संगठनों ने गठबंधन के लिए संपर्क नहीं किया है।

करीब एक महीने पहले मुशर्रफ ने खूंखार आतंकी हाफिज सईद को लेकर कहा था कि वह उनको पसंद करते है। इतना ही नहीं उन्होंने हाफिज से मुलाकात भी की थी। अब एक बार फिर मुशर्रफ हाफिज की पार्टी से गठबंधन करने की बात कहते नजर आ रहे है। मुशर्रफ ने अपने खतरनाक मंसूबे जाहिर करते हुए ये भी कहा कि वह कश्मीर में आतंकवाद का समर्थन करते हैं। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने मुशर्रफ के बयान का हवाला देते हुए कहा, "वे लोग देशभक्त होते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। यदी वह राजनीतिक दल बनाते हैं तो उन्हें कौन रोक सकता है।" 

गठबंधन के इस बयान से पहले पिछले महीने ही मुशर्रफ ने 23 राजनीतिक दलों के साथ मिलकर महागठबंधन तैयार करने की बात कही थी। इनमें पाकिस्तान अवामी तहरीक, सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल, मजलिस-ए-वहदतुल मुसलमीन, पाकिस्तान सुन्नी तहरीक, मुस्लिम कॉन्फ्रेंस (कश्मीर), जमीयत-उलमा पाकिस्तान और आम आदमी पार्टी और पाकिस्तान मसावत पार्टी जैसे दल शामिल हैं। 


हाफिज ने उगला जहर

आतंकी हाफिज सईद ने शनिवार (16 दिसंबर) को लाहौर में कहा, "पूर्वी पाकिस्तान (बांग्लादेश) का बदला लेना है तो कश्मीर से इंतकाम का रास्ता बन रहा है, निकल रहा है, चल रहा है और इंशा अल्लाह यह तहरीक जारी है, इसे बहुत आगे जाना है।" बता दें कि 1971 में भारत-पाक की जंग के बाद पूर्वी पाकिस्तान आजाद हुआ था और बांग्लादेश के तौर पर एक नए देश का उदय हुआ था। उस जंग में पाकिस्तान की भारत के हाथों न सिर्फ करारी हार हुई थी बल्कि उसके 2 टुकड़े भी हुए थे।
 

Created On :   17 Dec 2017 10:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story