पाकिस्तान को जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर फेंक देता है अमेरिका : परवेज मुशर्रफ

Pervez Musharraf says, America uses pakistan according to its needs
पाकिस्तान को जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर फेंक देता है अमेरिका : परवेज मुशर्रफ
पाकिस्तान को जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर फेंक देता है अमेरिका : परवेज मुशर्रफ

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने अमेरिका पर पाकिस्तान के खिलाफ भारत को लामबंद करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है, "अमेरिका शीत युद्ध के समय से ही भारत को मदद देता रहा है और अब वह खुले तौर पर भारत को सपोर्ट कर रहा है। अमेरिका, भारत को हमारे देश के खिलाफ लामबंद कर रहा है और इससे सीधे तौर पर हमें नुकसान पहुंच रहा है।" यह बातें मुशर्रफ ने वाइस ऑफ अमेरिका को दिए एक इंटरव्यू में कही। उन्होंने इस इंटरव्यू में यह भी कहा कि अमेरिका अपनी जरूरत के हिसाब से पाकिस्तान का उपयोग करता है और जब काम निकल जाता है तो उसे अकेला छोड़ देता है।

74 वर्षीय रिटायर्ड जनरल मुशर्रफ जो वर्तमान में पाकिस्तान में गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं, फिलहाल दुबई में रह रहे हैं। मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए वे पिछले साल दुबई आए थे, तभी से वे यहीं रह रहे हैं। यहां वाइस ऑफ अमेरिका को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा, "पाकिस्तान-अमेरिका के सम्बंध इन दिनों सबसे बुरे दौर में चल रहे हैं। जरूरत इस बात की है कि दोनों देश बैठकर वास्तविक समस्या पर चर्चा कर सम्बंध सुधारने की कोशिश करें।" उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि पाकिस्तान के लोग आज तक यह नहीं समझ पाए हैं कि अमेरिका बार-बार हमें खाई में धकेल कर फिर से हमारे पास क्यों आ जाता है।

गौरतलब है कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही वाशिंगटन और इस्लामाबाद के सम्बंधों में तनातनी रही है। ट्रंप कई बार सार्वजनिक मंचो से पाकिस्तान को आंतक के मुद्दे पर फटकार लगा चुके हैं। अपनी अफगानिस्तान और दक्षिण-एशियाई देशों की नीति के ऐलान के दौरान भी ट्रंप ने पाकिस्तान को हाशिये पर रखा था। ट्रंप यह भी कह चुके हैं कि अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी जा रही सहायता राशि आतंक को पालने में खर्च की जा रही है। ट्रंप ने यह भी कहा था कि अफगानिस्तान में जो आतंकी अमेरिकी सैनिकों पर हमले करते हैं, उन्हीं आतंकियों को पाकिस्तान अपने यहां पनाह देता है।
 

Created On :   26 May 2018 1:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story