Australian open: क्वितोवा और ओसाका पहली बार फाइनल में पहुंची

Petra Kvitova defeats Danielle Collins to reach Australian Open finals for the first time
Australian open: क्वितोवा और ओसाका पहली बार फाइनल में पहुंची
Australian open: क्वितोवा और ओसाका पहली बार फाइनल में पहुंची
हाईलाइट
  • अब फाइनल में ओसाका और क्वितोवा का मुकाबला 26 जनवरी को होगा
  • सेमीफाइनल मुकाबले में ओसाका ने प्लिस्कोवा को 6-2
  • 4-6
  • 6-4 से हराया
  • सेमीफाइनल मुकाबले में क्वितोवा ने कोलिंस को 7-6 (7-2)
  • 6-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। जापान की स्टार टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका और चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा ने गुरुवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों खिलाड़ी पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। क्वितोवा ने अमेरिका की डेनियल कोलिंस को और ओसाका ने चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्वोका को मात देकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई है। अब फाइनल में दोनों खिलाड़ियों का आमना-सामना 26 जनवरी को होगा।

महिला एकल वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में क्वितोवा ने कोलिंस को 7-6 (7-2), 6-0 से हराया। क्वितोवा ने अभी तक केवल 2 बार विंबलडन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब उनके लिए नए साल में शानदार शुरुआत का सबब होगा। सेमीफाइनल मैच के बाद क्वितोवा ने कहा, यह मेरे लिए सब कुछ है। इसीलिए, मैं इतनी कड़ी मेहनत करती हूं ताकि मैं ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंच सकूं। क्वितोवा ने कहा, आखिरकार मैंने इतने बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रख लिया है। फाइनल में चाहे जो भी हो मैं उससे खुश ही रहूंगी। 

क्वितोवा ने किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में तीसरी बार प्रवेश किया है। इससे पहले उनका इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छा प्रदर्शन 2012 में रहा था। जब वह सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वर्ल्ड नंबर-7 प्लिसकोवा 2011 और 2014 में विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और चैंपियन भी रहीं थीं।  

महिला एकल के दूसरे सेमीफाइनल में ओसाका ने प्लिस्कोवा को 6-2, 4-6, 6-4 से हराया। दोनों के बीच यह मुकाबला एक घंटे 53 मिनट तक चला। ओसाका दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं। उन्होंने पिछले साल अमेरिकी ओपन के फाइनल में दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताबी जीता था। इससे पहले उनका इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छा प्रदर्शन पिछले साल ही रहा था। तब उन्होंने चौथे दौर तक का सफर तय किया था। वर्ल्ड नंबर-4 ओसाका अब तक विंबलडन और फ्रेंच ओपन में तीसरे दौर तक का ही सफर तय कर पाईं हैं। 

Created On :   24 Jan 2019 6:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story