पेट्राेल- डीजल दो दिन में 40 पैसे प्रति लीटर तक मंहगा हुआ, जानें आज के दाम

Petrol- Diesel becomes expensive up to 40 paise per liter in two days, know todays price
पेट्राेल- डीजल दो दिन में 40 पैसे प्रति लीटर तक मंहगा हुआ, जानें आज के दाम
पेट्राेल- डीजल दो दिन में 40 पैसे प्रति लीटर तक मंहगा हुआ, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • इससे पहले पेट्रोल 14 और डीजल 16 पैसे महंगा हुआ
  • डीजल की कीमत में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
  • पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सऊदी अरामको पर हुए ड्रोन हमले के बाद कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी है। बुधवार (18 सितंबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने ​एक बार फिर से पेट्रोल- डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। आज पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर तक और डीजल 24 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ है।

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार (17 सितंबर) को भी पेट्रोल के रेट में 14 पैसे प्रति लीटर तक और डीजल के रेट 16 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई थी। देखा जाए तो दो दिन में पेट्रोल 39 पैसे प्रति लीटर और डीजल 40 पैसे तक महंगा हुआ है। जनवरी के बाद यह पहली बार है कि पेट्रोल एक दिन में इतना महंगा हुआ है। आज क्या हैं देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.42 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.10 रुपए हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 75.14 रुपए रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.26 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल 65.82 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 69.04 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 68.23 रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 69.57 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

कच्चे तेल के भाव
आपको बता दें कि मंगलवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में 1.5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। ब्रेंट क्रूड में 68 डॉलर प्रति बैरल के करीब और WTI क्रूड में करीब 62 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार दर्ज किया गया। बता दें कि सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 596 रुपए की मजबूती के साथ 4,511 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   18 Sep 2019 3:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story