केंद्र सरकार की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

केंद्र सरकार की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
केंद्र सरकार की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
केंद्र सरकार की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
हाईलाइट
  • दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपये 68 पैसे प्रतिलीटर और डीजल 73.24 पैसे की दर से बिक रहा है।
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सरकारी राहत के बाद फिर इजाफा
  • मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल 87 रुपये 15 पैसे और डीजल 76 रुपये 75 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बढ़ती तेल की कीमतों में सरकारी राहत के बाद आज (शनिवार)  फिर तेल कंपनियों ने दाम में बढ़ोतरी की है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपये 68 पैसे प्रति लीटर और डीजल 73 रुपये 24 पैसे की दर से बिक रहा है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे और डीजल में 29 पैसे का इजाफा हुआ है। जबकि मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल 87 रुपये 15 पैसे और डीजल 76 रुपये 75 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। 

 

 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों पर ढाई रुपये की कटौती करते हुए थोड़ी राहत दी थी। इसके साथ ही कुछ राज्यों ने भी 2.50 रुपए की कटौती की थी। कल मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 86 रुपये 97 पैसे थी। गुरुवार को दाम घटने से पहले इसकी कीमत 91 रुपये 34 पैसे थी। बता दें कि मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के बाद महाराष्ट्र और कम से कम 10 राज्यों ने पेट्रोल पर कई स्थानीय करों जैसे वैट में कटौती की थी। जिससे करीब-करीब पांच रुपये तक पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ, लेकिन अब एक बार फिर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो चुका है।

 

इन राज्यों में कम हुए दाम 
शुक्रवार को चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में 5 रुपए की कटौती के बाद भोपाल में पेट्रोल की कीमत 84 रुपए 83 पैसे तो डीजल की 74 रुपए 14 पैसे थी। शनिवार को कीमत पेट्रोल को 84 रुपये 69 पैसे हो गई। जबकि 74 रूपये 33 पैसे हो गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को पेट्रोल 84 रुपए 31  पैसे तो डीजल 81 रुपए 44 पैसे प्रति लीटर था। शनिवार को पेट्रोल की कीमत 79 रुपये 38 पैसे हो गई है। वहीं डीजल 76 रुपये 33 पैसे पर पहुंच गया है। इसके अलावा गुजरात, उत्तर प्रदेश, झारखंड, असम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर, उत्‍तराखंड, गोवा, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में भी पेट्रोल डीजल के दाम में  राज्यों ने 2.5 रुपए तक वैट की कटौती की है।

 

राहुल गांधी ने किया ट्वीट
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, आदरणीय मोदीजी, आम जनता पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से बहुत परेशान हैं। कृपया पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाएं। सपा प्रमुख अखिलेश ने भी मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, सरकार का ये झूठ सामने आ गया कि पेट्रोल-डीजल पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है। मोदी से अब बीजेपी समर्थक भी ठगा महसूस करने लगे है। 


 

Created On :   6 Oct 2018 2:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story