दिवाली के दूसरे दिन फ्यूल के दामों में कमी, दिल्ली में डीजल 73 रु. के करीब

Petrol, diesel prices cut once again after Diwali in India
दिवाली के दूसरे दिन फ्यूल के दामों में कमी, दिल्ली में डीजल 73 रु. के करीब
दिवाली के दूसरे दिन फ्यूल के दामों में कमी, दिल्ली में डीजल 73 रु. के करीब
हाईलाइट
  • पेट्रोल के दाम में 21 पैसे तो डीजल में 18 पैसे की कटौती
  • दिल्ली में पेट्रोल 78 रुपए 21 पैसे तो डीजल 72 रुपए 89 पैसे लीटर
  • पिछले 1 महीने में कच्चे तेल के दाम में 14 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा की कमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती हुई। पेट्रोल के दाम में 21 पैसे तो डीजल में 18 पैसे की कटौती की गई, जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78 रुपए 21 पैसे तो डीजल की कीमत 72 रुपए 89 पैसे प्रतिलीटर हो गई। मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 83 रुपए 72 पैसे तो डीजल 76 रुपए 38 पैसे प्रतिलीटर बिक रहा है। 


पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी का कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में घटती कच्चे तेल की कीमतों को माना जा रहा है। पिछले एक महीने में कच्चे तेल के दाम में 14 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा की कमी आई है। बता दें कि 18 अक्टूबर से पेट्रोल और डीजल के दामों में क्टौती जारी है। उस समय एक लीटर पेट्रोल की कीमत 82 रुपए 62 रुपए थी, जबकि डीजल 75 रुपए 58 पैसे प्रतिलीटर मिल रहा था।


अनुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में ईंधन की कीमतों में वृद्धि देखी जा सकती है। दरअसल, अमेरिका ने ईरान से तेल की खरीदी पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे ईंधन के दामों में तेजी आने की पूरी संभावना है। अमेरिका की योजना फिलहाल ईरान पर धीरे-धीरे रोक लगाने की है, इसलिए भारत सहित कुछ देशों को प्रतिबंध से 6 महीने की छूट मिली है।

 

 

 

 

 

 

 

Created On :   8 Nov 2018 3:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story