लगातार सातवें दिन घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में बदलाव नहीं

लगातार सातवें दिन घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में बदलाव नहीं
हाईलाइट
  • दिल्ली में ट्रोल 81 रुपए 25 पैसे प्रतिलीटर
  • पेट्रोल में 9 पैसे की कमी
  • डीजल में बदलाव नहीं
  • मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 86 रुपए 73 रुपए का

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेल कंपनियों ने लगतार सातवें दिन पेट्रोल के दाम में कटौती की है, जबकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बुधवार को पेट्रोल में 9 पैसे की कटौती की गई है, जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपए 25 पैसे प्रतिलीटर मिल रहा है। दिल्ली में डीजल की कीमत 74  रुपए 85 पैसे प्रतिलीटर है। पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम होने के कारण हो रही है।

 

मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की कमी की गई, जिसके बाद पेट्रोल के दाम 86 रुपए 73 पैसे प्रतिलीटर हो गए। यहां डीजल की कीमत 78 रुपए 46 पैसे प्रतिलीटर है। बता दें कि ईंधन के दामों में कमी का क्रम 18 अक्टूबर से जारी है। तब से लेक अब तक पेट्रोल में 1 रुपए 58 पैसे तो डीजल में 84 पैसे कम किए जा चुके हैं। इससे पहले तेल कंपनियों ने मंगलवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती की थी। पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे तो डीजल में 7 पैसे की कमी की गई थी। मुंबई में डीजल 10 पैसे तो पेट्रोल 8 पैसे कम किया गया था।

 

पहले भी ईंधन की कीमतों में कटौती की गई थी। 5 अक्टूबर को भी तेल की कीमत 2 रुपए 50 पैसे प्रतिलीटर कम की गई थी। इसमें सरकार ने 1 रुपए 50 पैसे तो तेल कंपनियों ने 1 रुपए प्रतिलीटर कम किए थे। इसके अलावा भाजपा शासित राज्यों ने भी राज्य में लगने वाला वैट घटाकर 2 रुपए 50  पैसे प्रतिलीटर कम किए थे।

 

 

Created On :   24 Oct 2018 3:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story