पेट्रोल-डीजल के दाम 10वें दिन भी बढ़े, कैबिनेट में नहीं हुई तेल की कीमतों पर बात

Petrol Diesel prices hiked again, modi cabinet meeting to reduce price
पेट्रोल-डीजल के दाम 10वें दिन भी बढ़े, कैबिनेट में नहीं हुई तेल की कीमतों पर बात
पेट्रोल-डीजल के दाम 10वें दिन भी बढ़े, कैबिनेट में नहीं हुई तेल की कीमतों पर बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग थमने का नाम नहीं ले रही है। कई शहरों में 85 रुपए लीटर तक पहुंच चुकी पेट्रोल की कीमत से नाराज लोग सड़कों पर उतर आए हैं। चौतरफा आलोचना के बीच केंद्र सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल के दामों को कम करने की कवायद शुरू कर दी है। पीएम नरेन्द्र मोदी के आवास पर कैबिनेट की बैठक भी हुई, लेकिन बैठक में तेल की कीमतों पर कोई चर्चा नहीं हुई। बैठक से पहले कहा जा रहा था कि सरकार एक्साइज ड्यूटी और वैट टैक्स को कम करके लोगों को राहत दे सकती है।

 

 

मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि सरकार तेल की बढ़ती कीमतों को गंभीरता से ले रही है। हम पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के लिए काम कर रहे हैं।  

 

[removed][removed]


 

मोदी कैबिनेट की बैठक

केंद्र सरकार ने बैठक के बाद भी पेट्रोल - डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को राहत नहीं दी है। बताया गया कि बैठक में पेट्रोल और डीजल के दामों पर कोई बात नहीं हुई है। दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी आज तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। जिसमें तेल की कीमतों को कम करने को लेकर रास्ता निकाला जाएगा।  बता दें कि इस समय पेट्रोल पर 19.48 रुपए और डीजल पर 15.33 रुपए प्रति लीटर उत्पाद शुल्क है। 

 

 

पेट्रोल-डीजल के दाम-

 पिछले 10 दिनों में पेट्रोल 2.54 रुपए और डीजल 2.41 रुपए महंगा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल 77.17 रुपए तो डीजल 68.34 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। दिल्ली में पेट्रोल के दाम करीब 5 साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। पेट्रोल के सबसे ज्यादा दाम मुंबई में हैं। 

 

[removed][removed]

 

बुधवार को पेट्रोल के दाम-


दिल्ली- 77.17   रुपए प्रति लीटर

मुंबई-  84.99  रुपए प्रति लीटर

कोलकाता- 79.83 रुपए प्रति लीटर

चेन्नई- 80.11 रुपए प्रति लीटर

भोपाल- 82.82 रुपए प्रति लीटर

 


डीजल के भाव- 


दिल्ली- 68.34 रुपए प्रति लीटर

मुंबई - 72.76 रुपए प्रति लीटर    

कोलकाता-    70.89 रुपए प्रति लीटर

चेन्नई- 72.14 रुपए प्रति लीटर    
 

 

देशभर में बढ़ती कीमतों का विरोध

लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर लोग देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस नेताओं ने साइकिल चलाकर विरोध जताया तो वहीं जयपुर और इलाहाबाद में लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे। लोगों का कहना है कि सरकार देश को बर्बादी की कगार पर ले आई है। आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

 

 

झारखंड मुक्ति मोर्चा का प्रदर्शन

वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष श्याम यादव ने कहा डीजल - पेट्रोल के दाम में आग लगी हुई है। हर महीने दामों में बढ़ोतरी हो रही है।अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद भी देश में तेल की कीमतों में वृद्धि हो रही है। 

Created On :   23 May 2018 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story