घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल, IOC ने शुरू की सर्विस

घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल, IOC ने शुरू की सर्विस

 

 

डिजिटल डेस्क , नई दिल्ली। अब तक आप लाइन शॉपिंग के जरिए घर और खुद जरूरत की चीजें होम डिलीवरी करवाते आए है, लेकिन अब एक और चीज है जिसके लिए आपको घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं "पेट्रोल-डीजल"। जी हां अब ये सुविधा आपको घर बैठें उपलब्ध कराई जाएगी। ये सुविधा दे रही है देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी आईओसी (इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन), जिसने पुणे में डीजल की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। शुरू में कंपनी सिर्फ डीजल की होम डिलीवरी कर रही है, लेकिन बाद में कंपनी का प्लान पेट्रोल की भी होम डिलीवरी करवाना। मतलब ये कि अब आपको अपनी कार में डीजल डलवाने के लिए आपको पेट्रोलपंप पर जाकर लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। 

 

IOC petrol diesel home delivery के लिए इमेज परिणाम

 

जल्द पुरे देश में लागू होगी सुविधा

आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने डीजल की होम डिलिवरी सर्विस की शुरुआत पुणे से की है। कंपनी का लक्ष्य जल्द इसे पूरे देश में लागू करना है। कंपनी ने इसके लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक में लगाया है। ये मशीन उसी तरह की है, जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती है। ट्रक में एक टंकी भी लगी हुई है। इसके जरिए ही शहर में लोगों को डीजल की होम डिलिवरी की जाएगी। अगली स्लाइड में जानिए कब तक शुरू होगी पेट्रोल की फ्री होम डिलिवरी। 

 

 

IOC petrol diesel home delivery के लिए इमेज परिणाम

 

 

जल्द घर बैठे मिलेगा पेट्रोल

पेट्रोल की भी होम डिलिवरी शीघ्र शुरू होने की उम्मीद है। आईओसी  के तरह अन्य कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (HPCL) और भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (BPCL) को भी होम डिलिवरी के लिए पैसों की मंजूरी मिली है। ये कंपनियां देश के अन्य हिस्सों में पायलट प्रोजेक्ट चलाएंगी। 

IOC के चेयरमैन संजीव सिंह का कहना है कि पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन (पेसो) से मंजूरी मिलने के बाद इस तरह की सेवा शुरू करने वाली IOC पहली कंपनी है। फिलहाल ये प्रायोगिक आधार पर शुरू किया गया है। तीन महीने की परीक्षण अवधि में प्राप्त होने वाले अनुभव के आधार पर इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा।

Created On :   23 March 2018 7:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story