पीएचडी कर करी छात्रा का फेसबुक पर फर्जी अकाउंट, दर्ज कराई शिकायत

PhD student complaint to police of a fake ID on Facebook
पीएचडी कर करी छात्रा का फेसबुक पर फर्जी अकाउंट, दर्ज कराई शिकायत
पीएचडी कर करी छात्रा का फेसबुक पर फर्जी अकाउंट, दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टाटा इंस्टीट्युट ऑफ सोशल साइंस (टिस) से पीएचडी कर रही एक छात्रा ने खुद का फर्जी फेसबुक अकाउंड बनाए जाने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। छात्रा ने शिकायत में दावा किया है कि किसी ने उसकी तस्वीर का इस्तेमाल करके फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है। इसके जरिए कई लोगों से अश्लील बाते की गई है। जिससे मेरी छवि धूमिल हो रही है। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिकायकर्ता मूल रुप से गुजरात की रहनेवाली है। उसकी इसी साल जनवरी में शादी हुई है। वह मुंबई में टिस के छात्रावास में रहती है। शिकायतकर्ता खुद, उसकी बहन व पिता फेसबुक में है। पिछले दिनों शिकायतकर्ता की चचेरी बहन ने फोन करके उसे उसके नाम से खोले गए फेसबुक अकाउंट की जानकारी दी थी। चचेरी बहन ने शिकायतकर्ता को फर्जी फेसबुक अकाउंट के स्क्रीन शॉट भी भेजे थे।

इसके बाद शिकायतकर्ता ने फेसबुक में सर्च किया तो उसे अपने नाम का फर्जी अकाउंट मिला जिसमें उसकी व उसके घरवालों की तस्वीरे अपलोड की गई है। पुलिस ने फिलहाल अज्ञात शख्स के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 व सूचना प्रद्योगिकी कानून की धारा 66 सी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। और मामले की जांच शुुरु कर दी है। 

Created On :   21 May 2019 4:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story