इंडियन ई-कॉमर्स बाजार में कदम रखेगी फीगिकार्ट, करेगी 100 करोड़ का इन्वेस्टमेंट

Phygicart to enter Indian e-commerce space to invest Rs. 100 crore
इंडियन ई-कॉमर्स बाजार में कदम रखेगी फीगिकार्ट, करेगी 100 करोड़ का इन्वेस्टमेंट
इंडियन ई-कॉमर्स बाजार में कदम रखेगी फीगिकार्ट, करेगी 100 करोड़ का इन्वेस्टमेंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गल्फ देशों में तहलका मचाने के बाद, यूएई स्थित ई-कॉमर्स और डायरेक्ट मार्केटिंग फर्म "फीगिकार्ट" भारत में भी अपना बिजनेस स्टार्ट करने जा रही है। फीगिकार्ट ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि वह इंडियन ई-कॉमर्स में पहले फेज में 100 करोड़ के इन्वेस्टमेंट के साथ अपना बिजनेस शुरु करेंगे। फीगिकार्ट का उद्देश्य 2022 तक अमेरिका और भारत समेत सात देशों में अपने बिजनेस को एक्सपेंड कर टर्न ओवर को 1 बिलियन US डॉलर तक पहुंचाने का है।

फीगिकार्ट 2016 में दो इंटरप्रेन्योर अनीश कुमार जॉय और जॉली एंटनी द्वारा शुरु किया गया था। बिते दो सालों में इस फर्म के सात अमीरात में 20,000 पार्टनर स्टोर्स हैं। फीगिकार्ट भारत में इस इन्वेस्टमेंट का इस्तेमाल अपने खुद के प्रोडक्ट्स बनाने के लिए करेगा। इसके लिए उन्होंने अहमदाबाद में अपनी असेम्बलिंग यूनिट सेट अप करने का फैसला किया है। अपने ब्रांड को प्रमोट करने के साथ-साथ वह दूसरे ब्रांडों से टाई-अप भी करेंगे।

फीगिकार्ट के इस बिजनेस प्लान के बारे में बताते हुए कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जॉय ने कहा कि, हम कुछ अन्य ब्रांडों को टेकओवर करने पर भी विचार कर रहे हैं। यह मॉडल व्यक्ति को एक कंज्यूमर बनाने में सक्षम बनाता है। साथ-साथ उसे एक पार्टनर भी बनाता है। हम अपने पार्टनर्स के साथ कंपनी को होने वाला प्रॉफिट भी शेयर करेंगे। इस इनिशिएटिव से स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजों (SMEs) को अवसर प्रदान करना है ताकि वह और नए-नए आइडिया के साथ आए।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए फीगिकार्ट के बॉबी चेम्मानुर ने कहा कि, ई-कॉमर्स बिजनेस का सबसे बड़ा ड्रॉबैक यह है कि वह कस्टमर्स के साथ डायरेक्ट पर्सनल रैपर्ट नहीं स्थापित कर पाता है। हम यह करने में सफल हुए हैं और हमारे कस्टमर्स हमसे पर्सनली जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि फीगिकार्ट की साइट phygicart.com  लॉग इन करने पर हम अपने मुनाफे का 60 प्रतिशत तक अपने पार्टनर स्टोर से शेयर करेंगे।

बता दें कि फीगिकार्ट वह मार्केटप्लेस है जो एक ही प्लेटफॉर्म पर ई-कॉमर्स और डायरेक्ट मार्केटिंग दोनों को जोड़ता है। कोई भी कस्टमर फर्म की वेबसाइट पर लॉग इन कर अपने प्रोडक्ट को ऑर्डर कर सकता है और कंपनी के साथ अपना रिश्ता शुरू करता है। फीगिकार्ट अब तक इलेक्ट्रॉनिक्स से कॉस्मेटिक्स, फूड से ड्रेस मटेरियल जैसे कंपनी के 5000 से अधिक प्रोडक्ट लोगों के बीच पहुंचा चुकी है।

Created On :   6 July 2018 6:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story