Piaggio अगले महीने लॉन्च करेगी Aprilia Storm 125!, जानें कीमत

Piaggio will launch Aprilia Storm 125 on Next month, Know Price
Piaggio अगले महीने लॉन्च करेगी Aprilia Storm 125!, जानें कीमत
Piaggio अगले महीने लॉन्च करेगी Aprilia Storm 125!, जानें कीमत
हाईलाइट
  • अब तक का सबसे सस्ता स्कूटर होगा
  • मोबाइल कनेक्टिविटी ऐप की सुविधा
  • शानदार फीचर्स से लैस होगा स्कूटर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Piaggio (पिआजिओ) Aprilia (अप्रिलिया) भारतीय बाजार में जल्द ही अपना सबसे सस्ता स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का लेटेस्ट स्कूटर Aprilia Storm 125 नाम से पेश किया जाएगा। बता दें कि Storm 125 को 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह स्कूटर मई की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। बात करें कीमत की तो Aprilia Storm 125 की एक्स शोरूम कीमत 65,000 रुपए होगी। 

Aprilia के इस स्कूटर का लुक काफी स्पोर्टी है, जो युवाओं के लिए खासतौर पर तैयार किया गया है। इस स्कूटर में बड़ी विंडस्क्रीन दी गई है। इसमें आपको मैट फिनिश के साथ तीन ब्राइट कलर विकल्प भी दिए जाएंगे। Aprilia Storm 125 में 12-इंच के अलॉय वील्ज और चौड़े ऑफ रोड टायर्स ​​दिए जाएंगे। इस स्कूटर में 7 लीटर की कपैसिटी का फ्यूल टैंक दिया गया है। 

फीचर्स
नए स्कूटर में मोबाइल कनेक्टिविटी ऐप की सुविधा मिलेगा। इस ऐप की मदद से आप अपने स्कूटर से संबंधित सभी जानकारी अपने मोबाइल फोन पर एक्सेस कर सकेंगे। इस ऐप से आप अपने स्कूटर को ढूंढ सकेंगे। इतना ही नहीं इस ऐप की मदद से आप पेट्रोल पंप और सर्विस स्टेशन भी ढूंढ सकते हैं। साथ ही  आपातस्थिति में मदद के लिए इसमें एक पैनिक बटन भी दिया गया है।  

सुरक्षा
ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलेगा। यह स्कूटर CBS से लैस होगा। बता दें कि भारत में रोड सेफ्टी को लेकर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 01 अप्रैल से 125 सीसी से कम पावर वाली बाइक्स में CBS (कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम) को अनिवार्य कर दिया गया है।

इंजन
Aprilia Storm 125 में 124.49cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,250 rpm पर 9.51 bhp का पावर और 6,250 rpm पर 9.9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। 

मुकाबला
भारतीय बाजार में Aprilia Storm 125 का मुकाबला TVS Ntorq 125 और Honda Grazia जैसे स्कूटर्स से माना जा रहा है। 

Created On :   20 April 2019 4:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story