बद्रीनाथ जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 17 की हालत गंभीर

pilgrimages bus accident in umaria, 17 people injured
बद्रीनाथ जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 17 की हालत गंभीर
बद्रीनाथ जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 17 की हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, उमरिया। इंदवार थाना के महरोई गांव में शनिवार तड़के तकरीबन 4 बजे तीर्थयात्रा पर बद्रीनाथ जा रही बस हादसे का शिकार हो गई। तेज रफ्तार के चलते मोड़ पर वाहन अनियंत्रित हुआ और सड़क किनारे जा पलटा। हादसे में बस सवार 17 लोगों को गंभीर चोट आई है। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी को निकट बरही जिला कटनी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां से तीन को प्राथमिक उपचार उपरांत कटनी रेफर कर दिया गया है। वहीं ड्राइवर मौके से फरार बताया गया है।

पुलिस जानकारी के अनुसार बस ड्राइवर लखन 17 सवारी लेकर बद्रीनाथ उत्तराखंड के लिए रवाना हुआ था। नफीज ट्रावेल्स की बस में सभी तीर्थ यात्री अनूपपुर, डिंडौरी, राजेन्द्रनगर, करंजिया, कर्ता व डिंडौरी के थे। यात्रियों ने बताया घटना के दौरान रात में ड्राइवर तेज रफ्तार से फर्राटे भरता हुआ बरही की तरफ जा रहा था। महरोई गांव पार करते ही अचानक सामने मोड़ आ गया। ड्राइवर से वाहन अनियंत्रित हुआ और बस गड्ढे में जा गिरी।

नींद में थे यात्री, सभी को चोट
जानकारी के अनुसार रात के अंधेरे में हुई घटना ने किसी को संभलने का मौका नहीं दिया। यही कारण रहा कि यात्री दुर्घटना के दौरान भीतर अचेत हालत में घटना का शिकार बने। गनीमत रही कि ज्यादातर लोगों को गंभीर चोट नहीं आई। हाथ, पैर व कमर तथा कंधों में भीतर चोट बताई गई है। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस वाहन व 108 के माध्यम से सभी को अस्पताल भेजा गया।

अमरपुर के चौकी प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि सूचना मिलने पर हमने मौके पर पहुंचकर सभी को अस्पताल पहुंचाया। ज्यादातर लोगों को गंभीर चोट नहीं है। 3 को बरही से प्राथमिक उपचार के बाद जांच के लिए कटनी भेजा गया है। बस को कब्जे में लेकर ड्राइवर के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया जाएगा।

Created On :   2 Sep 2017 3:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story