comScore

जोधपुर: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिखाई हमसफर को हरी झंडी

June 03rd, 2018 14:22 IST

हाईलाइट

  • केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को जोधपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उन्होंने 'हमसफर' जोधपुर बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।
  • इस अत्याधुनिक रेल में मोबाइल चार्जिंग पॉइंट्स, सीसीटीवी और बायो शौचालयों सहित और भी कई जरूरी सुविधाएं उपलब्ध ​हैं।
  • वर्तमान में राजस्थान में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाएं शुरू की गई हैं।

डिजिटल डेस्क, जोधपुर। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान के जोधपुर पहुंचे। जहां पर उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। जिसके बाद वे रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उन्होंने 'हमसफर' जोधपुर बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। उद्घाटन के दौरान रेल मंत्री ने हमसफर जोधपुर बांद्रा एक्सप्रेस की खूबियों के बारे में भी बताया।


'हमसफर' की खूबियां  

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने हमसफर एक्सप्रेस की खूबियों के बारे में बताया। उन्होंने ​कहा कि, इस अत्याधुनिक रेल में मोबाइल चार्जिंग पॉइंट्स, सीसीटीवी और बायो शौचालयों सहित और भी कई जरूरी सुविधाएं उपलब्ध ​हैं।


बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई 

उन्होंने यह भी कहा कि मुझे खुशी है जोधपुर रेलवे स्टेशन और भगत की कोठी रेलवे स्टेशन में काफी बड़े स्तर पर सुधार हुआ है। पैसेंजर फेसिलिटीज आई हैं, वाई-फाई की सुविधा शुरू हुई है, काम में तेजी आई है। जहां पिछली सरकार में एक साल में 52 रोड अंडर पैचेस लगते थे अब वो बढ़कर दोगुने हो गए हैं। वर्तमान में राजस्थान में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाएं शुरू की गई हैं। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि, पहले रेलवे में सुविधाओं के लिए निवेश औसत सिर्फ 682 करोड़ रुपये का हुआ करता था जो अब हमारे शासन में बढ़कर 2,911 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

इस मौके पर गोयल के साथ जोधपुर में कानून व न्याय एवं कॉरपोरेट कार्य राज्यमंत्री पीपी चौधरी और कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।

Loading...
कमेंट करें
JxK1D
Loading...
loading...