जेटली अस्वस्थ , पीयूष गोयल पेश करेंगे अंतरिम बजट, मिला अतिरिक्त प्रभार

जेटली अस्वस्थ , पीयूष गोयल पेश करेंगे अंतरिम बजट, मिला अतिरिक्त प्रभार
हाईलाइट
  • पीयूष गोयल अब रेल मंत्रालय के साथ-साथ वित्त मंत्रालय की अस्थाई जिम्मेदारी भी संभालेंगे।
  • माना जा रहा है कि 1 फरवरी को पेश होने वाले अंतरिम बजट को भी पीयूष गोयल ही पेश करेंगे।
  • वित्त मंत्री अरुण जेटली के खराब स्वास्थ को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीयूष गोयल अब रेल मंत्रालय के साथ-साथ वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय की अस्थाई जिम्मेदारी भी संभालेंगे। वित्त मंत्री अरुण जेटली के खराब स्वास्थ को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। माना जा रहा है कि अब 1 फरवरी को पेश होने वाले अंतरिम बजट को भी पीयूष गोयल ही पेश करेंगे। राष्ट्रपति भवन की ओर से ये जानकारी दी गई है। बता दें कि अरुण जेटली उनके इलाज के लिए अमेरिका गए हैं। हालांकि पार्टी के हवाले से और खुद अरुण जेटली सोशल मीडिया के जरिए कह चुके थे कि वह 1 फरवरी को अंतरिम बजट से पहले देश लौट आएंगे। 

 

 

राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने पीयूष गोयल को अस्थायी तौर पर वित्त और कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। जबतक अरुण जेटली अस्वस्थ हैं तब तक, या फिर जब तक वह फिर से वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री का कामकाज देखने लायक न हो जाएं, बिना मंत्रालय के वह मंत्री बने रहेंगे। यह कोई पहला मौका नहीं है जब पीयूष गोयल पार्टी के लिए संकटमोचक की भूमिका में आए हैं। इससे पहले भी जब अरुण जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट हुई थी उस वक्त भी पीयूष गोयल को ही वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था।  

66 वर्षीय अरुण जेटली अमेरिका में सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नामक कैंसर का इलाज करा रहे हैं। जेटली के अमेरिका जाने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि रेल मंत्री पीयूष गोयल सरकार अंतरिम बजट पेश कर सकते हैं, हालांकि वित्त मंत्रालय के शीर्ष नेतृत्व का कहना था कि अरुण जेटली जल्द ही भारत वापसी करेंगे और बजट पेश करेंगे। जेटली बजट भाषण भी पढ़ेंगे। ऐसे में अब अरुण जेटली की जगह पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी देना दर्शाता है कि अंतरिम बजट को पीयूष गोयल ही पेश करेंगे।

Created On :   23 Jan 2019 4:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story