comScore

गर्मी के सीजन के लिए बेस्ट है दक्षिण भारत की ये खूबसूरत डेस्टिनेशंस

September 03rd, 2018 09:29 IST

डिजिटल डेस्क ,नई दिल्ली। गर्मी में बच्चों के समर वेकेशन्स के दौरान कहीं घूमने जाने की प्लानिंग जरूर होती है और अगर आप सिंगल है तो दोस्तों के साथ इस वक्त हिल स्टेश्नस या किसी ठंडी जगह पर घूमने का मजा ही कुछ और है। मनाली या शिमला जैसी जगहों के बारे में तो हम बहुत बार सुन चुके हैं लेकिन अगर आप कुछ नए डेस्टिनेशन्स एक्स्प्लोर करना चाहते हैं तो साउथ इंडिया में कुछ खूबसूरत इलाके हैं जहां पर आप नेचर से जुड़ सकते हैं। आइये आपको बताते हैं साउथ इंडिया की कुछ खास डेस्टिनेशंस के बारे में।  

लाम्बासिंगी, आंध्र प्रदेश

इसे आंध्रा का कश्मीर भी कहा जाता है। यहां पर ऐसा लगता है जैसे बादल जमीन पर आ गए हो। ये एक खूबसूरत कस्बा है जहां आपका स्वागत ठंडी हवाएं करेंगी। शहर के पॉल्यूशन और स्ट्रेस से अपने आप को फ्री महसूस करेंगे।

वैथीरी, केरला

केरला सिर्फ हनीमून कपल्स के लिए ही नहीं है बल्कि यहां पर अगर आप अपने दोस्तों के साथ गर्मियों की छुट्टियां प्लान कर रहे है तो ये आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। वैथीरी सिर्फ चेन ट्री लीजेंड के लिए ही फेमस नहीं है। वायनाड के दूसरे भागों के मुकाबले ये सबसे ठंडी जगह है और आपको यहां आकर काफी सुकून मिलेगा। 


कोटागिरी, तमिलनाडु

कोटागिरी पहाड़ों से घिरा हुआ क्षेत्र है। ये खूबसूरत हिल स्टेशन हरे-भरे चाय बागानों से घिरा है और यहां आपको ट्रैकिंग के कई विकल्प मिलेंगे। जंगल से होकर पैदल यात्रा का एक दूसरा रास्ता भी है जो आपको एक छोटी जलधारा तक ले जाता है। यहां के सुन्दर मैदान और खूबसूरत नजारें आपके वेकेशन ट्रिप को बेस्ट बना देंगे। 

देवीकुलम, केरल

देवीकुलम एक छोटा सा हिल स्टेशन है जो मुन्नार तहसील से 5 किमी दूर है। कहा जाता है कि प्राचीन काल में देवी  सीता ने यहां के देवीकुलम तालाब में स्नान किया था। तभी से इस तालाब का नाम सीता देवी तालाब रख दिया गया। यहां की सुन्दर वादियां और फ्रेश वाटर पर्यटकों को अपने ओर आकर्षित करता है। 

कमेंट करें
nXaEs