कलमेश्वर और सावनेर पुलिस स्टेशन में हुआ पौधारोपण 

Plantation done in Savner or Kalmeshwar police stations
कलमेश्वर और सावनेर पुलिस स्टेशन में हुआ पौधारोपण 
कलमेश्वर और सावनेर पुलिस स्टेशन में हुआ पौधारोपण 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलमेश्वर में जेएसडब्ल्यू कंपनी के संयुक्त तत्वावधान में कलमेश्वर पुलिस स्टेशन में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जेएसडब्ल्यू कंपनी के एचआर शेखर भारद्वाज के नेतृत्व में जिंदल कान्वेन्ट स्कूल के शिक्षकों के साथ 35 बच्चों ने पौधारोपण में भाग लेकर डीवाईएसपी जोगदंड, तहसीलदार सचिन यादव, पुलिस निरीक्षक मारोती मुलुक के साथ पुलिस स्टेशन परिसर में पौधरोपण किया। कार्यक्रम में पुलिस उपविभागीय अधिकारी संजय जोगदंड, पुलिस निरीक्षक मारोती मुलुक, उपनिरीक्षक अमोल सांगले, पुलिस रायटर राजकुमार, खुफिया अधिकारी तलमले, जेएसडब्ल्यू के दिलीप गजभिये, श्रीकाल शेट्टी, स्कूल शिक्षकों के साथ अन्य पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

सावनेर पुलिस स्टेशन परिसर में पौधारोपण

महाराष्ट्र शासन के निर्देशानुसार 4 जुलाई को सावनेर पुलिस स्टेशन की ओर से एसडीपीओ कार्यालय बगीचा एवं पुलिस स्टेशन परिसर में करीब 150 पौधे लगाए गए। पौधारोपण  का शुभारंभ एसडीपीओ संजय जोगदंड ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक कोली, पीएसआई जुनुनकर, पीएसई देशमुख, पीएसआई सोनोने, पीएसआई रासकर, मूकबधिर स्कूल की शिक्षक, पुलिस पाटील, पत्रकार, वरिष्ठ नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। मूकबधिर शाला के विद्यार्थियों ने एवं पुलिस कर्मियों ने पौधारोपण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस उपक्रम को सफल बनाने के लिए जमादार आठवले, जमादार बोरकर आदि ने प्रयास किया।

सावनेर में भूमिगत होगा विद्युत प्रवाह

उधर सावनेर शहर के दुर्घटना ग्रस्त क्षेत्रों से लघु एवं उच्च दाब की विद्युत वाहनियों को हटाया जा रहा है। साथ ही गुणवत्तापूर्ण व निरंतर विद्युत आपूर्ति के लिए भूमिगत विद्युत वाहनियां डली जा रही हैं। यह जानकारी सावनेर विभाग के कार्यकारी अभियंता कुलदीप भस्मे ने दी। उन्होंने बताया कि सावनेर शहर की जनसंख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। इससे महावितरण पर भी नए कनेक्शन देने का भार बढ़ा है। इसलिए महावितरण ने सावनेर शहर में कई ढांचागत कार्य प्रस्तावित किए हैं। इनमें से कई कार्य प्रारंभ किए जा चुके हैं। नक्षत्र कालोनी, चिंचपुरा, नाईक ले-आउट, पाहेलीपार क्षेत्रों में कई जगह विद्युत वाहनियां धोखादायक स्थिति में थीं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन स्थानों पर पर्याय व्यवस्था कर इन वाहनियों को निकाल दिया गया है। सटवामाला झोपड़पट्टी में भी उपभोक्ताओं की सुरक्षा की दृष्टि से ऐरियल बंच केबल डाली गई है। इसके अलावा    सावनेर में दो स्थानों पर भूमिगत विद्युत वाहिनी का काम प्रस्तावित किया गया है। पंचायत समिती कार्यालय से सावनेर महावितरण उपकेंद्र के मध्य भूमिगत विद्युत वाहिनी का काम प्रारंभ हो चुका है। धापेवाड़ा चौक, छिंदवाड़ा मार्ग और  पाहेलीपार मार्ग के वितरण ट्रांसफार्मरों की देखभाल व सुधार का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।  चिंचपुरा क्षेत्र में पहले केवल  सिंगल फेज़ विद्युत आपूर्ति होती थी, अब यहां थ्री फेज़ विद्युत वितरण शुरू कर दिया गया है।  सावनेर रेलवे स्टेशन एवं पालिया शाला के पास के ट्रांसफार्मर भी बदले गए हैंं व अधिक शक्ति के लगाए गए हैं।  

छात्राओं ने निकाली वृक्ष दिंडी

उधर धामना में विद्यार्थी विकास विद्यालय तथा कनिष्ठ महाविद्यालय धामना के तत्वावधान में स्कूल की प्राचार्या रंजना भोयर की अध्यक्षता में विद्यार्थियों ने हाथ में पौधे लेकर गांव से रैली निकाली। रैली में विद्यार्थियों ने"पौधे लगाओ पर्यावरण बचाओ" जैसे एक से बढ़कर एक नारे लगाकर लोगों तक संदेश पहुंचाया और गांव की गली में पौधारोपण किया। सफलतार्थ स्कूल के बडूलवार, काले, भाजीखाए, किटफुले तथा स्कूल के शिक्षक व कार्मचारियों ने प्रयास किया।

सेवानिवृत्त अध्यापकों का सत्कार

इसके अलावा पवनी में शुक्रवार 5 जुलाई को जयसेवा आदर्श हाईस्कूल पवनी के प्रधानाध्यापक केशव हिंगे तथा वरिष्ठ अध्यापक धनराज मडावी की सेवानिवृत्ति पर गोंडवाना विकास मंडल नागपुर की ओर से आदिवासी जंगल कामगार सहकारी संस्था के पवनी स्थित सभागृह में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सत्कार मूर्ति केशव हिंगे तथा धनराज मडावी का शाल श्रीफल तथा पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता गोंडवाना विकास मंडल नागपुर के अध्यक्ष नरेश कुरसंगे ने की। प्रमुख अतिथि के रूप में विष्णुकांत कुमरे, किशोर सराते, दुर्गावती सरयाम, हिंगे, मडावी, श्रीरावेन इनवाते, हरीश उइके, इंद्रजीत वलोकर, सुशील उईके, परमेश्वर इनवाते आदि प्रमुखता से उपस्थित थे। प्रस्तावना में विद्यालय की प्रधानाध्यापक दुर्गावती सरयाम ने सेवानिवृत्त अध्यापकों के द्वारा विद्यालय के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की तथा उसी काम को आगे भी जारी रखने की बात कही। संचालन संजय धोटे ने तथा आभार रिद्धेश्वर बावनथड़े ने माना।
 

Created On :   7 July 2019 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story