धान खरीदी के नाम पर नियमों खेला खेल और खरीद लिए लेपटॉप!

Played rules in the name of paddy bought game and purchased laptop!
धान खरीदी के नाम पर नियमों खेला खेल और खरीद लिए लेपटॉप!
धान खरीदी के नाम पर नियमों खेला खेल और खरीद लिए लेपटॉप!


डिजिटल डेस्क बालाघाट। शासन स्तर पर समर्थन मूल्य में धान खरीदी के लिए बनाये गये केन्द्रो में दो कम्प्युटर रखने के निर्देश जिला प्रशासन स्तर पर जारी किए गए है, ताकि केन्द्रों में आने वाले किसानों को धान विक्रय में परेशानी न हो। जिसके लिए शाखा स्तर पर सोसायटियों में धान खरीदी के लिए खरीदे गये लेपटॉप में क्रय नियमों के उल्लंघन का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि नियमों खेल कर लेपटॉप की खरीदी की गई है। 
जानकारों की मानें तो केन्द्रो में दूसरे ऑपरेटर के लिए लेपटॉप खरीदी में, जिस प्रक्रिया को अपनाया जाना था, उस प्रक्रिया के विपरित सीधे कम्प्युटर सप्लायर से संपर्क कर खरीदी केन्द्रो के लिए लेपटॉप क्रय कर लिये गये। जिसकी जानकारी न तो बैंक प्रबंधन, न ही उपायुक्त सहकारिता और प्रशासकों को दी गई। खरीदी केन्द्रों में धान खरीदी के लिए क्रय किये गये नियम विरूद्ध लेपटॉप का मामला सामने आने के बाद अब बैंक प्रबंधन ने इसकी जानकारी जुटाना प्रारंभ कर दिया है। वहीं उपायुक्त सहकारिता ने इस तरह की जानकारी मिलने के बाद अपने प्रशासकों को मौखिक रूप से निर्देशित किया है कि जिन सोसायटियो में प्रक्रिया के विपरित लेपटॉप खरीदी गई है, उसे नोटिस जारी करे।
गौरतलब हो कि जिले भर में कृषक किंग गोल्ड जाईम भी इसी तरह चोरी, छिपे खरीदा गया था। जब यह मामला विधानसभा में उठा और इसकी जांच हुई तो इसमें भी लाखों रूपये का घपला उजागर हुआ था। जिसके बाद इसमें कार्यवाही की प्रक्रिया जारी है। जिसकी तर्ज पर ही धान खरीदी के लिए चोरी, छिपे लेपटॉप खरीदी का काम किया जा रहा है। जानकारों की मानें तो धान खरीदी केन्द्रो के लिए लेपटॉप खरीदी में बैंक से जुड़े अधिकारियो की मदद से चोरी, छिपे लाखों रुपये की खरीदी में अनियमितता की जा रही है, जिसकी जानकारी आला अधिकारियों को लगने के बाद बैंक में हड़कम्प का माहौल है, जिसके बाद मिलीभगत से लेपटॉप खरीदी में भ्रष्टाचार करने वाले अब इसकी लीपापोती में लग गये हैं। 
इनका कहना है
मुझे भी जानकारी मिली थी। जिसके बाद  प्रशासकों को मौखिक रूप से निर्देशित किया है, जिन-जिन सोसायटियो में नियमों का उल्लंघन कर लेपटॉप खरीदे गये है, उन्हें नोटिस जारी करें।
आलोक दुबे, उपायुक्त सहकारिता

Created On :   10 Dec 2019 3:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story