फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोगों को बेच डाले प्लाॅट

Plot sells to people on make fake documents, case registered
फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोगों को बेच डाले प्लाॅट
फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोगों को बेच डाले प्लाॅट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दंपति समेत गृह निर्माण सोसायटी के दर्जन भर पदाधिकारियों के खिलाफ रविवार को बेलतरोडी थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया। आरोप है कि उन्होंने बगैर किसी अधिकार के महिला के पैतृक जमीन पर ले-आउट डाला और फर्जी दस्तावेजों की मदद से लोगों को प्लाॅट भी बेच दिए। 

आरोपियों में आरोपी पदाधिकारियों में चंद्रकांत बिश्वास (72) उसकी पत्नी सविता बिश्वास (65) दोनों भगवान नगर, बाबा तिवसकर नंदनवन ले-आउट, रमेश शिवनकर, तकिया, श्यामकुमार मंडल, छोटी धंतोली, मनिद्र कुमार डे, बैनर्जी ले-आउट, अनिल कुमार गिरमिल, पार्वती नगर, उत्तम किटे, बैनर्जी ले-आउट, जगदिश खर्चे, नाईक नगर, मानिकचंद्र धर, चिचभवन, मनोहर पंचभुते, बैनर्जी ले-आउट और अर्जुनराव पंचबुधे, हनुमान नगर निवासी है।

26 मई 1992 से 8 अगस्त 2018 के बीच में निता गृह निर्माण हाउसिंग सोसायटी की सचिव सविता,उसका पति चंद्रकांत और संस्था के अन्य पदाधिकारियों ने गयाबाई चिरकुटराव बोबड़े और सुमन गुलाबराव सेवतकर की चिचभवन स्थित पैतृक जमीन खरीदने का सौदा किया था। सौदा होने के लगभग छ: महीने के भीतर जमीन की रजिस्ट्री करने का तय हुआ था। 

इसकी समय सीमा खत्म होने के बाद भी आरोपियों ने रजिस्ट्री नहीं की और 0.15 जमीन पर 9 प्लाॅट डाले और प्लाटों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोगों को इसकी बिक्री भी कर दी। मामला कई साल पहले ही पुलिस के पास पहुंचा था। मगर संपत्ति विवाद का हवाला देकर पुलिस ने कार्रवाई करने से हाथ खड़े कर दिए थे। इस बीच आला पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले में हस्तक्षेप करने से सुमन के पुत्र नरेंद्र की शिकायत पर रविवार को पुलिस ने उक्त पदाधिकारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। जांच जारी है। 
 


 

Created On :   14 Jan 2019 12:40 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story