comScore

पीएम बोले- शायद सर्जिकल स्ट्राइक को भी वीडियो गेम समझती है कांग्रेस

पीएम बोले- शायद सर्जिकल स्ट्राइक को भी वीडियो गेम समझती है कांग्रेस

हाईलाइट

  • कांग्रेस के छह सर्जिकल स्ट्राइक करने के दावे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को चुनौती दी है
  • पीएम ने कहा- पहले उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का मजाक बनाया, फिर विरोध किया और अब 'मी टू- मी टू' कह रहे हैं
  • राजस्थान के सीकर में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने ये बात कही है

डिजिटल डेस्क, सीकर। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान छह सर्जिकल स्ट्राइक करने के दावे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को चुनौती दी है। पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पहले उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का मजाक बनाया, फिर उन्होंने विरोध किया और अब वो  'मी टू- मी टू' कह रहे हैं।' राजस्थान के सीकर में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने ये बात कही है। मोदी ने कांग्रेस से पूछा, 'ये किस तरह के हमले थे, जिनके बारे में न तो आतंकवादियों को पता था, न ही पाकिस्तान को पता था, यहां तक की भारतीयों को भी नहीं पता था?'

पीएम ने कहा, कल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बयान दिया कि हमारे समय भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई। अब कांग्रेस किसी भी तरह ये साबित करने में तुली है कि हमने एयर स्ट्राइक की। कांग्रेसी अब सर्जिकल स्ट्राइक की तारीख भी सामने लाए हैं। ये कैसी स्ट्राइक थी भाई, जिसके बारे में आतंकियों को कुछ नहीं पता, स्ट्राइक करने वालों को कुछ नहीं पता, पाकिस्तान को कुछ नहीं पता और न देश की जनता को कुछ पता है।

मुझे लगता है कि कांग्रेस में ऐसे लोग है जो उम्र के किसी भी पड़ाव में वीडियो गेम खेलते रहते हैं और शायद सर्जिकल स्ट्राइक को भी वीडियो गेम समझकर आनंद लेते होंगे। एसी कमरों में बैठकर कागज में सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है। पहले उन्होंने कहा कि हमने 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक की, कल कहा कि हमने 6 बार की। अब कुछ दिन में कह देंगे कि हमने हर रोज स्ट्राइक की।

पीएम ने कहा, याद कीजिए कांग्रेस के एक नेता ने सेना को गली का गुंडा कहा, कांग्रेस के और नेता वायुसेना को झूठा कहते हैं और जब हमारे सपूत जान हथेली में रखकर आतंकियों को घर में घुसकर मारते हैं तो कांग्रेस के नेता सवाल उठाते हैं कि आतंकियों की लाश कहां है। बालाकोट में भारत ने जो पराक्रम दिखाया उस पर पाकिस्तान दुनिया में जा जाकर रो रहा है कि मोदी ने मारा, मोदी ने मारा। लेकिन कांग्रेस इसे भी मानने को तैयार नहीं है। एयर स्ट्राइक के हर सबूत के लिए कांग्रेस आंखों में पट्टी बांधकर बैठी है। उन्हें इन दिनों प्रधानमंत्री की कुर्सी के सिवाय कुछ दिखता ही नहीं है। कांग्रेस के नेताओं को हमारे वीर सैनिकों का पराक्रम दिखाई नहीं देता है।

बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस ने कहा था, यूपीए सरकार ने छह सर्जिकल स्ट्राइक की - पुंछ के भट्टल सेक्टर में (19 जून, 2008), केल में शारदा सेक्टर, नीलम नदी घाटी के पार (30 अगस्त-एक सितम्बर, 2011), सावन पात्रा चेकपोस्ट (छह जनवरी, 2013), नाजपीर सेक्टर (27-28 जुलाई, 2013), नीलम घाटी (छह अगस्त, 2013) और एक सर्जिकल स्ट्राइक 23 दिसम्बर, 2013 को की गई थी।

कमेंट करें
2XBEi