comScore

दिवाली से पहले जगमगा उठेगा मोदी का गांव

July 27th, 2017 16:33 IST
दिवाली से पहले जगमगा उठेगा मोदी का गांव

टीम डिजिटल, गुजरात. पीएम नरेन्द्र मोदी का होम टाउन वडनगर को गुजरात सरकार ने डिजिटलाइज करने का फैसला किया है. गुजरात सरकार ने यह फैसला डिजिटल ग्राम योजना के तहत किया है. इसके तहत वडनगर के करीब 43 गांवों को सोलर ऊर्जा से लैस किया जाएगा. यह काम दिवाली से पहले पूरा करने की योजना सरकार की है.

मेहसाना के कलेक्टर आलोक पांडे ने बताया, केंद्र सरकार की डिजिटल ग्राम योजना के तहत हमने वडनगर और उसके सभी गांवों में सोलर पैनल लगाना शुरू किया है. इसके साथ ही वडनगर रेलवे स्टेशन और शर्मिष्ठा लेक जैसे सभी सार्वजनिक स्थलों सहित अन्य स्थानों में फ्री वाई-फाई की सुविधा भी जल्द शुरू की जाएगी. साथ ही विभिन्न सरकारी योजनाओं जैसे- ई-ग्राम और अन्य के तहत हम हेल्थ और एजुकेशन जैसी सर्विसों को भी डिजिटलाइज करेंगे.

सरकार सौर ऊर्जा उत्पादन करने वाले संयंत्र को भी स्थापित करने जा रही है. इसके अलावा गुजरात सरकार टेली-एजुकेशन के जरिए वडनगर के स्कूली बच्चों को ट्यूशन देने की भी योजना बना रही है. क्षेत्रीय रोजगार से संबंधित गतिविधियों के लिए स्किल डिवेलपमेंट सेंटर खोला जाएगा. इस सेंटर से इंडस्ट्रियल यूनिट्स को भी जोड़ा जाएगा. इसके अतिरिक्त वडनगर में नए मेडिकल कॉलेज का भी जल्द उद्घाटन किया जाएगा.

कमेंट करें
QJtBp