comScore

पीएम मोदी ने लॉन्च किया ‘मैं नहीं हम’ मोबाइल एप, बोले- तकनीक में है भारत की तकदीर

October 24th, 2018 18:29 IST
पीएम मोदी ने लॉन्च किया ‘मैं नहीं हम’ मोबाइल एप, बोले- तकनीक में है भारत की तकदीर

हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने बुधवार को नई दिल्ली के टाउन हॉल में "मैं नहीं हम" मोबाइल एप्लिकेशन और वेब पोर्टल लॉन्च किया।
  • 'मैं नहीं हम' पोर्टल ‘सेल्फ फॉर सोसायटी’ की थीम पर काम करेगा।
  • पीएम ने कहा, भारत की तकदीर तकनीक में है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को नई दिल्ली के टाउन हॉल में 'मैं नहीं हम' मोबाइल एप्लिकेशन और वेब पोर्टल लॉन्च किया। 'मैं नहीं हम' पोर्टल ‘सेल्फ फॉर सोसायटी’ की थीम पर काम करेगा। इस पोर्टल को लॉन्च करने का मकसद प्रौद्योगिकी से होने वाले लाभ को समाज के सबसे कमजोर तबके तक पहुंचाने में तेजी लाना है। इस दौरान पीएम ने आईटी प्रोफेशनल्स और टेक-एंथुजिआस्ट्स को संबोधित भी किया। पीएम ने कहा, भारत की तकदीर तकनीक में है।

पीएम मोदी ने कहा, हर एक प्रयास चाहे वह छोटा हो या बड़ा, उसकी कद्र की जानी चाहिए। सरकारे योजनाएं और बजट बना सकती हैं लेकिन किसी भी पहल की सफलता सार्वजनिक भागीदारी से ही संभव है। उन्होंने कहा, "मैं सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ इंसान हूं, इसलिए जो जानकारी परोसी जाती है। मैं उस जानकारी का शिकार नहीं हूं। जो जानकारी मुझे चाहिए वो मैं खोज लेता हूं।"

भारत के युवा आश्चर्यजनक रूप से प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठा रहे हैं। वे न केवल अपने लिए बल्कि दूसरों के कल्याण के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहे हैं। यह एक बड़ा संकेत है। पीएम ने कहा, स्वच्छ भारत मिशन का प्रतीक बापू का चश्मा है, प्रेरणा बापू है और हम बापू के दृष्टिकोण को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, आज ज्यादा लोग टैक्स भरने लगे हैं क्योंकि उन्हें विश्वास है कि उनके पैसों का सही और जनता की भलाई के लिए इस्तेमाल हो रहा है।

कमेंट करें
7dSUn