comScore

जम्मू के कठुआ में बोले PM मोदी- ये देश है तभी राष्ट्र रक्षा का भाव है, राष्ट्रवाद है

जम्मू के कठुआ में बोले PM मोदी- ये देश है तभी राष्ट्र रक्षा का भाव है, राष्ट्रवाद है

हाईलाइट

  • दूसरे चरण के प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश जाएंगे पीएम मोदी
  • अलीगढ़ और मुरादाबाद में जनसभा को करेंगे संबोधित

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। जम्मू-कश्मीर में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने कठुआ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर की जनता को धन्यवाद करते हुए सबसे पहले डॉ.भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने संबोधन में विपक्ष पर वार करते हुए कहा, पहले चरण में हुए भारी मतदान से महामिलावटियों को बड़ा झटका लगा है। इस बार 2014 से भी बड़ी लहर है। मुझे भरोसा है कि आप मुझे एक बार फिर सेवा करने का मौका देंगे। अपने वादे पर हमारी सरकार खरी उतरी है। भारत के लोकतंत्र की ताकत को आपने पहले चरण में सिद्ध किया है।

पीएम मोदी ने कहा, जम्मू और बारामुला में भारी मतदान कर आपने आतंकियों के आकाओं, पाक परस्त अवसरवादियों और निराशा में डूबे महामिलावटियों को कड़ा जवाब दिया है। जम्मू कश्मीर में शहीद हुए हर भाजपा कार्यकर्ता, हर देशभक्त नागरिक और उनके परिवारों को मैं नमन करता हूं। राजनीति अपनी जगह होती है, चुनाव अपनी जगह है, नेता भी आते जाते रहते हैं, लेकिन हमारा ये देश हमेशा रहेगा। ये देश है तभी राष्ट्र रक्षा का भाव है, राष्ट्रवाद है। पीएम मोदी ने कहा, देश में कुछ लोग मोदी के विरोध में इतने डूब हुए हैं कि उनको राष्ट्रवाद गाली नजर आने लगा है। महामिलावटी और उनके रागदरबारी आए दिन सवाल पूछते हैं कि मोदी राष्ट्र रक्षा की बात क्यों करता है। 

पीएम मोदी ने कहा, कल उपराष्ट्रपति महोदय सरकार के अधिकृत कार्यक्रम में जलियांवाला बाग शहीदों को श्रद्धांजलि देने वहां गए थे लेकिन उनके इस कार्यक्रम में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गायब थे. उन्होंने इस कार्यक्रम का बहिष्कार इसीलिए किया क्योंकि वो कांग्रेस परिवार की भक्ति में जुटे हुए थे।

कठुआ के बाद पीएम मोदी अलीगढ़ और मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी अपनी दूसरी रैली में अलीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी सतीश कुमार गौतम के पक्ष में वोट मांगेंगे। पीएम मोदी की दूसरी रैली दोपहर 2.30 बजे होगी। अलीगढ़ के बाद शाम 4.30 बजे पीएम मोदी मुरादाबाद के मंच से संभल और रामपुर लोकसभा सीट के लिए भी प्रचार करेंगे। उत्तर प्रदेश के अलावा पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में भी एक रैली को संबोधित करेंगे।

बता दें कि सपा-बसपा के गठबंधन के बाद उत्तर प्रदेश में बीजेपी को ज्यादा जोर लगाना पड़ रहा है। मुरादाबाद, संभल और रामपुर सीट बीजेपी के लिए चुनौती बन चुकी है। ऐसे में पीएम मोदी अपनी रैली में इन सीटों पर फोकस करेंगे। वोट मांगने के लिए मोदी अपने भाषण में  राष्ट्रवाद के मुद्दे के साथ ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर का भी जिक्र करेंगे। 

कमेंट करें
3k9zG