पद्मावती की रिलीज टालने में पीएम मोदी ने निभाई अहम भूमिका : करणी सेना

PM Modi played a major role in deferral release date of Padmavati
पद्मावती की रिलीज टालने में पीएम मोदी ने निभाई अहम भूमिका : करणी सेना
पद्मावती की रिलीज टालने में पीएम मोदी ने निभाई अहम भूमिका : करणी सेना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने बुधवार को कहा है कि फिल्म "पद्मावती" की रिलीज टालने में पीएम मोदी की बड़ी भूमिका हो सकती है। उन्होंने कहा है कि पद्मावती पर देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों पर चुप्पी साधने के बावजूद ऐसा प्रतित होता है कि पीएम मोदी ने इस पर बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, "फिल्म की रिलीज कईं मुख्यमंत्रियों समेत प्रधानमंत्री जी की भी भूमिका रही। इसे टालने में कईं सामाजिक संगठनों की भी भूमिका है जिन्होंने आक्रामकता और उत्साह के साथ फिल्म का विरोध किया।"

लोकेंद्र सिंह कालवी ने यह भी कहा कि जब तक संजय लीला भंसाली फिल्म की रिलीज के लिए नई तारीख की घोषणा करेंगे तब तक यह 14 राज्यों में बैन हो चुकी होगी। उन्होंने कहा, "पद्मावती फिल्म के सिलसिले में मैं तीन और मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करने रहा हूं। अगले दो दिनों में यह कुछ और राज्यों में बैन होगी। यह फिल्म नहीं चलने दी जाएगी।"

कालवी ने एक प्रश्न के जवाब में यह भी कहा कि उन्होंने किसी भी मुख्यमंत्री को या प्रधानमंत्री को लिखित अपील नहीं की है लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो हम प्रधानमंत्री को एक लिखित अपील भेजेंगे। सुप्रीम कोर्ट जाने के सवाल पर उन्होंने बताया कि इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी।

बता दें कि पद्मावती फिल्म पर बढ़ते विरोध प्रदर्शन और सेंसर बोर्ड द्वारा टेक्निकल कारणों के चलते फिल्म की रिलीज डेट टाल दी गई है। पहले यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी। इसके साथ ही फिल्म को 5 राज्यों में भी बैन कर दिया गया है। यूपी, एमपी, पंजाब और राजस्थान के बाद गुजरात में भी इसे बैन कर दिया गया है। बुधवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्य में फिल्म पद्मावती के रिलीज पर रोक की बात कही। उन्होंने एक टीवी चैनल से बातचीत में फिल्म को कानून व्यवस्था के लिए खतरा बताया और कहा कि हमारे पास इस फिल्म के रोक के अलावा कोई चारा नहीं है।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती निर्माण के समय से ही विवादों में है। फिल्म की शूटिंग के समय करणी सेना ने गलत इतिहास बताने का आरोप लगाते हुए संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की थी। करणी सेना ने सेट पर तोड़ फोड़ मचाई थी। फिलहाल देशभर में इस फिल्म का विरोध चल रहा है। कईं राजपूत राजघराने भी इस विवाद में कूद पड़े हैं और इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। राजपूत समाज से जुड़े संगठनों का आरोप है कि पद्मावती फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर दिखाया गया है।

Created On :   22 Nov 2017 6:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story