पीएम मोदी ने की पूनावाला की तारीफ तो कांग्रेस ने उठाए ये सवाल

PM Modi praises Poonawala congress leader raised questions on bjp leaders
पीएम मोदी ने की पूनावाला की तारीफ तो कांग्रेस ने उठाए ये सवाल
पीएम मोदी ने की पूनावाला की तारीफ तो कांग्रेस ने उठाए ये सवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष चुने जाने की प्रक्रिया पर शहजाद पूनावाला के बागी रुख के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की आंतरिक स्वतंत्रता को लेकर सवाल उठाए। मोदी के इन सवालों पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी के आंतरिक मुद्दों पर सवाल उठाया। सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और शत्रुघन सिन्हा के सवालों का जवाब न देने को लेकर निशाना साधा।

गौरतलब है कि रविवार को मोदी ने कांग्रेस के बागी नेता शहजाद पूनावाला के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था। गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में रैली के दौरान मोदी ने कहा था कि वह पार्टी लोगों के लिए क्या काम करेगी जिसमें आंतरिक स्तर पर स्वतंत्रता नहीं है। पूनावाला की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा था कि युवा शहजाद ने हिम्मत का काम किया, लेकिन कांग्रेस में हमेशा यही हुआ है।

मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने 2 ट्वीट किए। सुरजेवाला ने लिखा कि प्रधानमंत्री जी,‘शहजाद’, "शाह-ज़ादा’ और ‘शौर्य’ के लिए उमड़ते आपके प्रेम की पींगें तो सब जानते हैं, पर देश जानना चाहता है कि आप भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ‘शौरी’(अरुण), ‘सिन्हा’(यशवंत)व ‘सिन्हा’(शत्रुघन) के सवालों का जबाब कब देंगें?
 

सुरजेवाला ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि और हाँ मोदी जी, आप और शाह जी के आंतरिक प्रजातंत्र के शिकार, श्री लालकृष्ण अडवाणी, केशुभाई पटेल, हरेन पंड्या, कांशी राम राणा, आनंदीबेन पटेल, मुरली मनोहर जोशी, संजय जोशी के बारे भी तो गुजरात व देश को कुछ बताइए जिन्हें ज़बरन इतिहास के पन्नों में लुप्त कर दिया।

 

आपको बता दें ये पूरा विवाद शहजाद पूनावाला के उस बयान के बाद उठे थे जिसमें उन्होंने सीधे तौर पर पार्टी में वंशवाद की परंपरा पर हमला बोला था। पिछले दिनों उन्होंने कहा था  कि वंशवाद न हो तो मैं भी चुनाव लड़ सकता हूं। लेकिन यहां वंशवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। शहजाद ने सरनेम की जगह मेरिट की बात आगे करने की बात कही है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी में कई ऐसे लोग हैं, जो अध्यक्ष बन सकते हैं और अच्छा होता कि राहुल जी एक प्रक्रिया के तहत अध्यक्ष बनते न कि गांधी की वजह से।" उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने की संभावनाओं के बीच उन्होंने चुनाव प्रक्रिया पर भी सवाल खड़े किए।

 

Created On :   3 Dec 2017 5:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story