सोनिया सरकार तो भगवान राम के अस्तित्व को ही नकार चुकी थी : पीएम मोदी

PM Modi reply to Rahul Gandhi on Hinduism  Definition remark
सोनिया सरकार तो भगवान राम के अस्तित्व को ही नकार चुकी थी : पीएम मोदी
सोनिया सरकार तो भगवान राम के अस्तित्व को ही नकार चुकी थी : पीएम मोदी
हाईलाइट
  • पीएम मोदी ने हिंदुत्व सार के बयान पर दिया राहुल को जवाब
  • पीएम मोदी बोले- हिंदू धर्म में इतना ज्ञान है कि इसे समेटना इंसान के बस की बात नहीं
  • राहुल ने कहा था- मोदी नहीं जानते हिंदुत्व का सार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में हिंदुत्व के मतलब को लेकर घमासान छिड़ा हुआ है। पीएम मोदी को हिंदुत्व का ज्ञान ने होने वाले राहुल गांधी के बयान पर यह विवाद शुरू हुआ है। दरअसल, राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में कहा था कि पीएम मोदी को हिंदू होने का आधार ही नहीं पता है। अब पीएम मोदी ने राहुल के इस बयान पर पलटवार किया है। मोदी ने कहा है कि जो लोग हिंदू होने का मतलब समझा रहे हैं, उनकी माता जी की सरकार तो भगवान राम का अस्तित्व ही नकार चुकी थी।

पीएम मोदी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, "हिन्दुत्व के ज्ञानी नामदार महोदय - जब आपकी माता जी दिल्ली में सरकार चलाती थी, तब यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित में कहा था कि भगवान राम का कोई ऐतिहासिक प्रमाण नहीं है, क्या आप इससे सहमत हैं?" पीएम मोदी यहीं नहीं रूके उन्होंने राहुल गांधी से एक और सवाल पूछते हुए कहा, "ये हिन्दुत्व के ज्ञानी से मैं पूछना चाहता हूं कि जब सरदार पटेल जी ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का संकल्प लिया था तब देश के पहले प्रधानमंत्री ने सोमनाथ मंदिर के संबंध में क्या रूख अपनाया था?"

राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि ऋषि मुनियों ने भी कभी दावा नहीं किया कि उनको हिंदू और हिंदुत्व का पूरा ज्ञान है। ये इतना विशाल है कि इस पूरे ज्ञान को समेटना इंसान के बस की बात नहीं है। इस ज्ञान का भंडार मेरे पास है, मैं ऐसा दावा कभी नहीं कर सकता। नामदार कर सकते हैं।

जोधपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, "अभी चुनाव में वो कह रहे हैं कि मोदी को हिंदू का कोई ज्ञान नहीं है। मोदी को ज्ञान है या नहीं, राजस्थान में इसके मुद्दे पे वोट डालना है क्या? राजस्थान को बिजली, पानी, सड़क के लिए वोट चाहिए कि मोदी को हिंदू का ज्ञान है या नहीं उसपे वोट चाहिए?"

क्या कहा था राहुल ने
उदयपुर में शनिवार को चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था, "हिंदुत्व का सार क्या है? गीता क्या कहती है? यह सभी को पता है। हमारे चारों तरफ ज्ञान है। हर जीवित प्राणी के पास ज्ञान है। हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन वह हिंदुत्व के आधार को नहीं जानते? पता नहीं वे किस किस्म के हिंदू हैं?"
 

Created On :   3 Dec 2018 1:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story