comScore

हिंदुओं से डर रही है कांग्रेस, इसलिए 2 जगह से चुनाव लड़ रहे राहुल: मोदी

हिंदुओं से डर रही है कांग्रेस, इसलिए 2 जगह से चुनाव लड़ रहे राहुल: मोदी

हाईलाइट

  • अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं राहुल
  • साउथ से राहुल के चुनाव लड़ने की मांग कर रहे थे कांग्रेस कार्यकर्ता
  • इस सीट पर दो बार से कांग्रेस की हो रही है जीत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के 2 जगह से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में एक रैली के दौरान कहा कि राहुल गांधी को अब हिंदुओं से डर लगने लगा है, इसलिए वो दो जगहों से चुनाव लड़ रहे हैं।

दरअसल, राहुल उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस का मानना है कि इस सीट के केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु की बॉर्डर पर होने के कारण तीनों राज्यों में राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ जाएगी।

बता दें कि 2008 में हुए परिसीमन के बाद वायनाड सीट अस्तित्व में आई थी। यहां तकरीबन 8 लाख वोटर्स हैं और हरी-भरी पहाड़ियों के बीच धान से लहलहाते खेत भी हैं। पिछले दो लोकसभा चुनावों से यहां कांग्रेस की जीत होती आ रही है। कांग्रेस को 2009 में वायनाड सीट पर 50 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे, जबकि 2014 में 41 प्रतिशत वोट के साथ कांग्रेस की जीत हुई थी।

पिछले  दो बार से इस सीट पर सीपीएम प्रत्याशी की लगातार हार हो रही है, हालांकि वायनाड से चुनाव लड़ने के राहुल गांधी के फैसले का विरोध भी हो रहा है। कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मानना है कि वायनाड सीट से चुनाव लड़कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्षी दलों की मोदी विरोधी मुहिम को कुंद कर रहे हैं।

कमेंट करें
B3MAP