रेप मामलों पर बोले मोदी : राक्षसी काम करने वाले फांसी पर लटकाए जाएंगे

PM Modi to launch Rashtriya Gram Swaraj Abhiyan from MP
रेप मामलों पर बोले मोदी : राक्षसी काम करने वाले फांसी पर लटकाए जाएंगे
रेप मामलों पर बोले मोदी : राक्षसी काम करने वाले फांसी पर लटकाए जाएंगे
हाईलाइट
  • पीएम मंडला में आदिवासी कल्याण समेत विभिन्न विकास योजनाओं की भी शुरुआत की और मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भूमि पूजन किया।
  • पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंडला में मनेरी औद्योगिक प्लांट का शुभारंभ किया। इस प्लांट का निर्माण इंडियन ऑयल कार्पोरेशन करीब 120 करोड़ रुपए की लागत से होगा।
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के आदिवासी जिले मंडला में राष्ट्रीय पंचायती राज

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के आदिवासी जिले मंडला में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह का उद्धाटन किया। पीएम मंडला में आदिवासी कल्याण समेत विभिन्न विकास योजनाओं की भी शुरुआत की और मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भूमि पूजन किया। यहां पीएम देश की 2.44 लाख पंचायतों को सीधे संबोधित किया। कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

इस दौरान पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए देश में बढ़ रहे रेप के मामलों पर भी बयान दिया है। अपनी बात रखते हुए पीएम ने कहा कि मासूम बच्चियों और मां-बहनों के साथ वहशीपन करने वाले राक्षसों को अब फांसी पर लटकाया जाएगा। इन राक्षसों पर बिल्कुल भी दया नहीं की जाएगी।

 

 

 

 

 

पीएम ने बताया "जनधन, वनधन और गोबर्धन मंत्र"
पीएम मोदी ने आदि महोत्सव को संबोधित करते हुए गांव की तस्वीर बदलने का मंत्र भी बताया। उन्होंने कहा कि जनधन वनधन और गोबर्धन ही वह मंत्र है, जिससे गांव का विकास बिना किसी आर्थिक परेशानी के किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को जागरुक किया जाए, जिससे वह वन धन जैसे कि नीम-बिनोली इत्यादि का समुचित उपयोग कर अपना आर्थिक उन्नयन कर सकें। इसी तरह गोबर्धन के माध्यम से भी विकास हो सकता है। गाय के गोबर से गैस तथा अन्य प्रोडक्ट तैयार कर ग्रामीणों की आर्थिक तस्वीर को बदला जा सकता है।

गांववासियों को जागरुक करने की जरूरत है
गांव के विकास के लिए धन समस्या नहीं है। आज इस बात की जरूरत है कि विकास के कार्य में पारदर्शिता रखी जावे हर कार्य ईमानदारी से हो। गांव के लोगों को छोटी से छोटी चीजों के लिए जागरुक किया जाए और ग्राम विकास के लिए सभी मिलकर ऐसा कार्य करें जो आज से 25 साल बाद भी याद किया जा सके और आप उसे गर्व से बता सकें। देश की आजादी के लिए जनजाति के लोगों ने अमूल्य बलिदान दिया है, किंतु उनके बलिदानों को सही ढंग से प्रस्तुत नहीं किया जा सका, इसलिए अब हर राज्य में जनजाति के बलिदानों को दर्शाने के लिए एक म्यजियम बनाया जाएगा।

 

 

 

 

पीएम मोदी ने मां नर्मदा को किया प्रणाम
पीएम ने कहा कि हर प्रदेश में जनजाति के इतिहास एवं उनकी जीवन शैली के अध्ययन के लिए एक केंद्र भी बनाया जाएगा। पीएम ने कहा कि यहां मध्यप्रदेश की धरती पर स्वागत करने में मुझे गर्व महसूस हो रहा है। भाइयों-बहनों हम सब आज मां नर्मदा की गोद में हैं। मैं सबसे पहले करीब-करीब 1300 किलोमीटर लंबी तट वाली मां नर्मदा, जो यहां से शुरु होकर गुजरात तक जाने वाली मां नर्मदा हमारे करोड़ों लोगों की जिंदगी को संवारने वाली मां नर्मदा हमारा पशुपालन हो हमारी कृषि हो हमारा ग्रामीण जीवन हो। सदियों से मां नर्मदा ने हमें नई जिंदगी देने का काम किया है, मैं उस मां नर्मदा को प्रणाम करता हूं।

 

 

पीएम मोदी के दौरे का कार्यक्रम
पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंडला में मनेरी औद्योगिक प्लांट का शुभारंभ किया। इस प्लांट का निर्माण इंडियन ऑयल कार्पोरेशन करीब 120 करोड़ रुपए की लागत से होगा। इसके बाद पीएम मोदी जबलपुर लौट आएंगे जहां वो मध्यप्रदेश के आठ पिछड़े जिलों के कलेक्टर्स के साथ बैठक करेंगे, बैठक में बड़वानी, दमोह, गुना, राजगढ़, छतरपुर, सिंगरौली, खंडवा और विदिशा के कलेक्टर शामिल होंगे। बैठक के बाद पीएम मोदी 2 बजकर 55 मिनिट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
पीएम मोदी के दौरे की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, पुलिस के साथ आर्मी और एसपीजी की टीमें भी पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए तैनात की गई हैं जो चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं। पीएम मोदी के दौरे के चलते जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर जैमर लगा दिए गए हैं जिसके चलते पीएम के आते ही एयरपोर्ट से आधा किलोमीटर के दायरे में आधे घंटे तक मोबाइल कम्यूनिकेशन बंद रहेगा। इसके अलावा सर्किट हाउस से डुमना एयरपोर्ट के बीच एसपीजी की टीमें 30 प्वाइंट पर दूरबीन के जरिए वीआईपी रूट, हाईराइज बिल्डिंगों और जंगल के बड़े-बड़े पेड़ों से नजर रखेगी।

Created On :   24 April 2018 5:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story