comScore
Dainik Bhaskar Hindi

नॉर्थ-ईस्ट से बोले मोदी- विकास के लिए दिल्ली आने की जरूरत नहीं, हम खुद आएंगे

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 16th, 2017 14:51 IST

1.3k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नॉर्थ-ईस्ट के दौरे पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी एक दिन के दौरे पर मेघालय और मिजोरम में रहेंगे। सबसे पहले पीएम मिजोरम के आइजोल पहुंच। यहां पहुंचकर पीएम ने तुरियल हाइड्रो इलेक्ट्रिक पॉवर प्लांट का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि 'आप लोगों को विकास और समस्याओं के लिए दिल्ली आने की जरूरत नहीं है, बल्कि दिल्ली के लोग खुद आपके पास आएंगे।' इस दौरान पीएम ने नॉर्थ-ईस्ट स्टेट के लिए बीजेपी का विजन भी रखा। 

और क्या कहा पीएम ने? 

मिजोरम में पीएम ने हाइड्रो इलेक्ट्रिक पॉवर प्लांट का उद्घाटन करने के बाद कहा कि मिजोरम में कई ऐसे इलाके हैं, जहां आज भी बिजली नहीं है। हमारा मकसद है कि हर घर में बिजली पहुंचे। पीएम ने वादा किया कि सरकार गरीबों को फ्री बिजली कनेक्शन देगी। 

 

[removed][removed]

 

 

[removed][removed]

 

[removed][removed]

 


क्या है पीएम का कार्यक्रम? 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिजोरम-मेघालय कार्यक्रम के बारे में खुद पीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी। पीएम ने दौरे से पहले ट्वीट कर बताया कि 'वो मिजोरम के तुरियल हाइड्रो इलेक्ट्रिक पॉवर प्लांट का उद्घाटन करेंगे।' इसके आगे उन्होंने ये भी बताया कि 'MyDoNER App को भी लॉन्च किया जाएगा। ये एप देश की युवा शक्ति को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। DoNER के जरिए नॉर्थ-ईस्ट के लिए एक फंड भी बनाया गया है। इसी के जरिए नॉर्थ-ईस्ट के यंग एंटरप्रेन्योर को चेक भी बाटेंगे।'

 

[removed][removed]



मेघालय को क्या मिलेगा? 

पीएम मोदी ने इसके आगे एक और ट्वीट किया और बताया कि 'मैं मेघालय में शिलॉन्ग से तुरा रोड प्रोजेक्ट का उद्घाटन करूंगा। इससे इलाके में कनेक्टिविटी और इकोनॉमिक ग्रोथ बेहतर होगी।' उन्होंने बताया कि वो यहां पर एक पब्लिक मीटिंग को भी एड्रेस करने वाले हैं। इससे पहले एक ट्वीट में पीएम ने कहा कि 'नॉर्थ-ईस्ट में बहुत क्षमता है और यहां पर विकास के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। मुझे नॉर्थ-ईस्ट से बुलावा आया है। मिजोरम और मेघालय जाने के लिए बेताब हूं और यहां पर कई अहम प्रोजेक्ट्स की शुरुआत होगी।'

 

[removed][removed]



क्या चुनाव अभियान की शुरुआत है पीएम का दौरा? 

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी शनिवार को मिजोरम के लेंगपुई एयरपोर्ट पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मिजोरम में उनका ये पहला दौरा है। इसके साथ ही पीएम मेघालय भी जाएंगे। कुछ लोग इसे चुनाव अभियान से जोड़कर देख रहे हैं। मिजोरम और मेघालय दोनों ही राज्यों में अगले साल की शुरुआत में नागालैंड और त्रिपुरा के साथ-साथ चुनाव होने हैं। वहीं नॉर्थ-ईस्ट के असम, अरूणाचल प्रदेश और मणिपुर में बीजेपी पहले से ही सत्ता में हैं। बीजेपी नॉर्थ-ईस्ट में हमेशा से कमजोर रही है। ऐसे में पीएम मोदी नॉर्थ-ईस्ट में भी अपनी पकड़ मजबूत करना चाहते हैं। मिजोरम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीवी लूना ने मीडिया से बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री के साथ पार्टी वर्कर्स की कोई मीटिंग नहीं रखी गई है, लेकिन चुनावों से पहले पीएम के आने से पार्टी वर्कर्स में उत्साह बढ़ेगा। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर