comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बारिश के बीच पीएम मोदी का राजकोट में रोड शो, मोदी-मोदी के नारे

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:15 IST

630
0
0
बारिश के बीच पीएम मोदी का राजकोट में रोड शो, मोदी-मोदी के नारे

टीम डिजिटल, अहमदाबाद। गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम के बाद राजकोट की ओर रुख किया। यहां पीएम मोदी ने दिव्यांगों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद एक रोड शो किया। यहां बारिश के बीच हुए मोदी के रोड शो में जमकर भीड़ उमड़ी। इस दौरान हर कोई मोदी-मोदी के नारे लगा रहा था। देर शाम शुरू हुआ यह रोड शो करीब 7 किलोमीटर चला। अपने बीच अपने पुराने मुख्यमंत्री को पाकर लोगों का उत्साह देखने लायक था।

इससे पहले पीएम मोदी ने राजकोट में दिव्यांगों के लिए आयोजित सामाजिक अधिकारिता शिविर में हिस्सा लिया। रेस कोर्स ग्राउंड पर हुए इस कार्यक्रम में 18000 दिव्यांगों को 35 करोड़ मूल्य के जरूरी सामान वितरित किए गए। कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि दिव्यांगों की जिम्मेदारी सिर्फ उनके परिवार की ही नहीं बल्कि पूरे समाज की है। पीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार ने एक निर्णय लिया है कि देश के सभी बच्चों को एक साइन लैंग्वेज सिखाया जाए, ताकि दिव्यांगो की भाषा हर कोई समझ सके। राजकोट में जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम ने कहा कि 40 साल बाद कोई पीएम राजकोट आया है। राजकोट की मेरे दिल में खास जगह है।

गौहत्या बर्दाश्त नहीं

साबरमती आश्रम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि गौरक्षा के नाम पर जो भी लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। साबरमती आश्रम के शताब्दी वर्ष और महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु श्रीमद राजचंद्र के 150वीं जयंती पर यहां आए पीएम मोदी ने कहा कि गौभक्ति के नाम पर हिंसा महात्मा गांधी के आदर्शों की अवहेलना होगी। उन्होंने कहा, 'महात्मा गांधी और विनोबा भावे गाय की सेवा की बात करते थे, लेकिन गौ सेवा के नाम पर इस तरह की हिंसा वो कभी बर्दाश्त नहीं करते।'

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download