बीजेपी सांसदों से बोले मोदी- लोगों के बीच जाकर बताएं बजट की अच्छी बातें 

PM Modis suggestions in BJP Parliamentary committee meeting
बीजेपी सांसदों से बोले मोदी- लोगों के बीच जाकर बताएं बजट की अच्छी बातें 
बीजेपी सांसदों से बोले मोदी- लोगों के बीच जाकर बताएं बजट की अच्छी बातें 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीएम मोदी ने शुक्रवार को हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों को जनता के बीच में जाकर काम करने की सलाह दी। उन्होंने पार्टी नेताओं से केन्द सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए भी कहा है। पीएम मोदी ने कहा, "बजट में घोषित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों के बीच पहुंचाने की जरुरत है। इसके लिए पार्टी नेताओं को लोगों के बीच जाकर बजट को लेकर बात करनी होगी और उन्हें बताना होगा कि किस प्रकार यह बजट जनहित में है।"

पीएम मोदी ने इस दौरान सांसदों को अपने क्षेत्र की जनता से जुड़ने के लिए भी कुछ टिप्स दिए। उन्होंने कहा, "पार्टी की सफलता सांसदों पर निर्भर करती है और सांसदों की सफलता जनता से जुड़ाव पर। ऐसे में सभी नेताओं को अपने क्षेत्र की जनता के साथ भोजन करना चाहिए।" पीएम ने कहा, "पार्टी नेता बूथों पर टिफिन पार्टियां करें। आप बूथों पर अपने-अपने टिफिन लेकर जाएं और लोगों के साथ मिलकर खाना खाएं।"

तीन देशों के दौरे पर रवाना होने से पहले पार्टी नेताओं के साथ हुई इस बैठक में पीएम मोदी ने आगामी विधानसभा चुनाव और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए कई महत्वपूर्ण सलाह सांसदों को दी। बैठक में उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इन योजनाओं को लोकप्रिय बनाना एवं प्रचार-प्रसार करना आगामी चुनाव में उनकी जीत की कुंजी साबित होगी।

बैठक में मौजूद नेताओं के अनुसार, पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को बजट से जुड़ी अच्छी बातों के साथ-साथ केन्द्र सरकार द्वारा शुरू की गई तमाम कल्याणकारी योजनाओं को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों को अगले एक महीने में जानकारी देने को कहा है। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री ने बजट के बारे में विस्तार से चर्चा की और कि इसमें किसानों और मध्यम वर्ग के हितों का कितना ध्यान रखा गया है यह भी बताया।

बता दें कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत कई नेता शामिल हुए थे। 
 

Created On :   9 Feb 2018 12:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story