मोदी-नेतन्याहू ने किया रोड शो, साबरमती में चलाया चरखा

PM Narendra Modi, Benjamin Netanyahu to hold roadshow
मोदी-नेतन्याहू ने किया रोड शो, साबरमती में चलाया चरखा
मोदी-नेतन्याहू ने किया रोड शो, साबरमती में चलाया चरखा

डिजिटल डेस्क, अहदाबाद। 6 दिनों के भारत आए इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के दौरे का बुधवार को चौथा दिन है। मंगलवार को आगरा में ताजमहल का दीदार करने के बाद नेतन्याहू गुजरात दौरे पर आए। 
 

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू का स्वागत किया। इसके बाद दोनों नेताओ ने एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक आठ किलो लंबा रोड शो किया। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने रोड शो के दौरान किए जा रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में उन्हें जानकारी दी।
 


 


साबरमती आश्रम में चलाया चरखा

रोड शो के बाद नेतन्याहू उनकी पत्नी सारा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साबरमती नदी के किनारे बने साबरमती आश्रम पहुंचे। जहां सूती माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया। पीएम ने नेतन्याहू को आश्रम के बारे में जानकारी देते हुए पूरा आश्रम घुमाया। इस दौरान इजरायली पीएम ने अपनी पत्नी सारा के साथ आश्रम में चरखा भी चलाया।

 


पतंगबाजी में हाथ, बापू को दी श्रद्धांजलि

इसके बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू पत्नी सारा और पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान दोनों नेताओं ने पंतगबाजी की। पीएम मोदी ने भारत में पतंगबाजी के महत्व को बताया। पत्नी सारा ने भी पतंगबाजी में हाथ आजमाया।
 

 


इसके बाद बेजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा के साथ विजिटर बुक में साइन किए। साथ ही इस यात्रा को बहुत अद्भुत बताया। दोनों देश के प्रधानमंत्री आज इंडो इजरायल एग्रीकल्चर सेन्टर भी जाएंगे। इसके अलावा उद्योगपतियों को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।
 

ये दूसरा मौका जब विदेशी नेता के साथ रोड शो किया

ये दूसरा मौका है जब पीएम मोदी किसी विदेशी नेता के साथ रोड शो किया है। इससे पहले सितंबर 2017 में जापानी पीएम शिंजा आबे के साथ रोड शो किया था। उस दौरान शिंजा आबे ने भारतीय कपड़े पहने थे।

                   संबंधित इमेज




नेतन्याहू पीएम मोदी को देंगे खास गिफ्ट 

नेतन्याहू के दौरे की सबसे खास बात ये है कि इजरायल के प्रधानमंत्री, पीएम मोदी को एक खास गिफ्ट देंगे। नेतन्याहू पीएम मोदी को गैल-मोबाइल वाटर प्यूरिफिकेशन जीप देने वाले हैं। इस जीप की खास बात ये है कि इससे समुद्री पानी को भी पीने योग्य बनाया जा सकता है। इस जीप का उपयोग कच्छ के घने रेगिस्तान में किया जा सकता है। इस जीप की खास बात ये है कि यह जीप समुद्र के खारे पानी को पीने लायक शुद्ध पानी बना देती है। 

 

                 फाइल फोटो

 

गैल-मोबाइल वाटर प्यूरिफिकेशन जीप की खासियत?

इस जीप की कीमत 3.9 लाख शेकेल यानी 70 लाख रुपए है
खारे पानी को पीने योग्य बनाती है जीप
जीप मोबाइल रुप में काम करती है
इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान
इसके ट्रांसपोर्ट में परेशानी नहीं होती
सेट-अप करने के बाद ज्यादा खर्च नहीं
इसका कुल वजन 1540 किलो है
खुद ही अपने लिए बिजली का उत्पादन करने में सक्षम

Created On :   17 Jan 2018 3:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story