कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट पर मोदी बोले - ये गुमराह लोगों का काम

PM Narendra Modi condemns the attack on Kashmiri youths in Lucknow
कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट पर मोदी बोले - ये गुमराह लोगों का काम
कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट पर मोदी बोले - ये गुमराह लोगों का काम

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कश्मीरी युवकों पर हुए हमले की पीएम नरेंद्र मोदी ने कड़ी निंदा की है। कानपुर में रैली करने पहुंचे मोदी ने इस घटना पर खेद जताते हुए कहा कि यह हमला कुछ गुमराह लोगों ने किया है। मोदी ने यूपी सरकार द्वारा की गई तत्काल कार्रवाई की तारीफ की और हर राज्य से इस तरह के मामलों पर कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया। उधर, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने भी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में रहने वाले जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की सुरक्षा के संबंध में एडवाईजरी जारी की है।

आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी में कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीरी युवकों के साथ हुई मारपीट की घटना का जिक्र करते हुआ कहा कि इस घटना को कुछ गुमराह लोगों द्वारा अंजाम दिया गया है। लखनऊ में सड़क किनारे सूखे मेवे बेच रहे दो कश्मीरी युवकों के साथ बजरंग सोनकर और अमर मिश्रा ने मारपीट कर दी थी। मारपीट करने वाले दोनों युवक विश्व हिंदू दल के सद्स्य बताए जा रहे हैं। मारपीट का शिकार हुए अफजल नायक और अब्दुल सलाम नायक जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के रहने वाले हैं। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपियों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

मारपीट की इस घटना पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी। राहुल ने मामले का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं मारपीट का विरोध करने वालों को सलाम करता हूं। यह देश सभी का है। मैं हमारे किसी भी कश्मीरी भाई-बहन के साथ होने वाली हिंसक का घटनाओं का विरोध करता हूं।

देश के दूसरे राज्यों में कश्मीरी नागरिकों पर हो रहे हमलों के मद्देनजर विदेश मंत्रालय ने एडवाईजरी जारी की है। मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि वह अपने क्षेत्र में रहने वाले जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें और जारी व्यवस्था को मजबूत करें।

Created On :   8 March 2019 2:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story