वीडियो लिंक के माध्यम से प्रधानमंत्री ने दिखाई हरी झंडी,अजनी से पुणे के लिए रवाना हुई हमसफर एक्सप्रेस

वीडियो लिंक के माध्यम से प्रधानमंत्री ने दिखाई हरी झंडी,अजनी से पुणे के लिए रवाना हुई हमसफर एक्सप्रेस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने शुक्रवार को अजनी रेलवे स्टेशन से अजनी-पुणे हमसफर एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाई। जिसके बाद यात्रियों को लेकर पहली हमसफर एक्सप्रेस नागपुर के अजनी स्टेशन से गंतव्य की ओर रवाना हुई। इस ट्रेन के प्रारंभ होने के साथ जहां एक ओर यात्रियों को पुणे जाने के लिए एक हाईटेक ट्रेन मिली है। वहीं दूसरी ओर अजनी रेलवे स्टेशन के खाते में एक और ट्रेन की जिम्मेदारी जुड़ गई है। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में नागपुर के विधायक मिलिंद माने, सांसद विकास महात्मे, पालकमंत्री चंद्रशेखर बावणकुले आदि इस मौके पर अजनी स्टेशन पर उपस्थित थे।

साप्ताहिक तौर पर रात 10 बजे छूटेगी ट्रेन

नागपुर से पुणे जाने के लिए कुछ गाड़ियां है, जिसमें नागपुर-पुणे, गरीबरथ आदि है। लेकिन यात्रियों की संख्या के अनुसार गाड़ियों में काफी भीड़ रहती है। वहीं नागपुर से बनकर एक भी हमसफर एक्सप्रेस नहीं रहने से कुछ समय पहले नागपुर से अजनी के लिए उपरोक्त ट्रेन की घोषणा हुई थी। जिसके बाद शनिवार की दोपहर 11.38 को प्रधानमंत्री द्वारा  ट्रेन नंबर  01414 अजनी से पुणे हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंड़ी दिखाई गई। स्क्रीन पर हरी झंड़ी देखते ही गाड़ी गंतव्य की ओर बढ़ी। ट्रायल के कारण इस गाड़ी की पहली फेरी सुबह रखी गई थी। आनेवाले दिनों में सप्ताहिक तौर पर गाड़ी रात 10 बजे पुणे के लिए अजनी से निकलेगी। वहीं पुणे में सुबह 11 बजे तक पहुंचायेगी। इस गाड़ी का किराया हवाई जहाज की तरह फ्लेक्जीबल रहेगा। जैसे-जैसे गाड़ी छूटने का वक्त आयेगा और बर्थ बुक होती जाएगी किराया बढ़ते जाएगा। कम से कम गाड़ी का किराया 850 रुपये है। गाड़ी में कुल 18 कोच है, जो पूरी तरह एसी थ्री टायर है।

पहली फेरी गई खाली 

गाड़ी पहली बार महज 86 यात्रियों को लेकर चली। जानकारी का अभाव कहें या सही समय नहीं रहने के कारण गाड़ी में नागपुर से 48 यात्री ही थे, वही अन्य स्टेशनों से 86 यात्री रवाना हुए। गाड़ी छूटने का सही समय 11 बजे था। लेकिन गाड़ी 38 मिनट तक देरी से चलाई गई। जिससे यात्री परेशान भी हुए।

नई गाड़ी, पुराने पीलो 

गाड़ी में कई जगह अव्यवस्था भी देखी गई। नई गाड़ी रहने के बाद भी गाड़ी के कई कोच में पुराने दाग-धब्बे लगे पीलो रखी गई। वहीं बर्थ के नीचे पार्सल भी रखे गये थे। जिससे कुछ यात्रियों ने नाराजगी भी जताई।

 

Created On :   16 Feb 2019 9:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story