comScore
Dainik Bhaskar Hindi

LIVE: वृंदावन में स्कूली बच्चों को PM मोदी ने परोसी 300 करोड़वी थाली

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 11th, 2019 14:41 IST

4.9k
0
0
LIVE: वृंदावन में स्कूली बच्चों को PM मोदी ने परोसी 300 करोड़वी थाली

News Highlights

  • अक्षय पात्र फाउंडेशन कर रही आयोजन
  • शेफ संजीव कपूर भी रहेंगे मौजूद
  • संस्था के 18 साल पूरे होने पर आयोजन


डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन में सोमवार के दिन स्कूली बच्चों को मिड डे मील परोसा। कार्यक्रम गरीब बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन की व्यवस्था करने वाली संस्था अक्षय पात्र फाउंडेशन ने आयोजित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान बच्चों को 300 करोड़वी थाली परोसी। कार्यक्रम में बाहुबली फिल्म की टीम और शेफ संजीव कपूर भी मौजूद रहे।

अक्षय पात्र फाउंडेशन के गुडविल एंबेसेडर बाहुबली फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली हैं। कार्यक्रम चंद्रोदय मंदिर में आयोजित किया गया। पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से सुबह चंद्रोदय मंदिर पहुंचें, जिसके बाद कार्यक्रम शुरू हुआ। मंदिर प्रांगण में पीएम ने एक पट्टिका का भी उद्घाटन किया। दरअसल, वृंदावन में अक्षय पात्र की सर्व सुविधायुक्त रसोई है।

देखें: LIVE

बता दें कि गैर लाभकारी संस्था अक्षय पात्र को 11 फरवरी के दिन 18 साल पूरे हो गए हैं। अपनी 18वीं वर्षगांठ पर संस्था ने कार्यक्रम का आयोजन किया है। अक्षय पात्र ने अपने इस कार्यक्रम को 300 करोड़वी थाली नाम दिया है। दरअसल, संस्था का दावा है कि वह अब तक गरीब बच्चों को 300 करोड़ थाली भोजन उपलब्ध करा चुकी है। कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद रहे। 

अक्षयपात्र विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर चंद्रोदय का निर्माण करवा रहा है, जिसकी ऊंचाई 550 फीट होगी। मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शामिल हुए थे। अक्षय पात्र का संचालन इंटरनेशनल सोसायटी फॉर कृष्‍णा इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कांशसनेस (इस्‍कॉन) द्वारा किया जाता है, इसका हेडक्वाटर बेंगलुरु में है। संस्था सरकार के साथ मिलकर मिड डे मील के लिए काम करती है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download