पीएम मोदी की मां ने डाला वोट, उसी केंद्र पर फर्जी मतदान का आरोप

PM narendra modi mother heeraben casts her vote in gujarat election 2017
पीएम मोदी की मां ने डाला वोट, उसी केंद्र पर फर्जी मतदान का आरोप
पीएम मोदी की मां ने डाला वोट, उसी केंद्र पर फर्जी मतदान का आरोप

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में दूसरे और आखिरी चरण के लिए गुरुवार को मतदान हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने सुबह ही मतदान कर दिया। हीराबेन ने गांधीनगर के सेक्टर 22 में मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला। इसी केंद्र पर बाद में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भीड़ गए। यहां कांग्रेस पार्टी के लोगों ने फर्जी मतदान करने का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगाया है।

कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी के स्थानीय नेता बूथ कैप्चर कर बोगस वोटिंग करवा रहे थे। जब इसको रोकने की कोश‍िश की तो बीजेपी के कार्यकर्ता मारपीट पर उतारू हो गए। इस दौरान दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर लात-घूंसे चले। पुलिस ने पहुंचकर दोनों गुट को शांत कराया। बता दें कि दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, वित्तमंत्री अरुण जेटली समेत कई बड़े दिग्गजों ने वोट डाला है।

पीएम मोदी ने भी डाला वोट
गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी साबरमती के राणिप पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपना वोट डाला। इससे पहले, उन्होंने बड़े भाई सोम मोदी का आशीर्वाद भी लिया। वोट डालने से पहले पीएम मोदी लाइन में भी लगे। वोट डालकर बाहर निकलने के बाद मोदी ने वहां मौजूद लोगों से न केवल हाथ मिलाया, बल्कि स्याही लगी अपनी उंगली भी पत्रकारों को दिखाई। पोलिंग बूथ पर मोदी की सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

मेहसाणा और वडोदरा में भी हिंसा
मतदान के दौरान मेहसाणा, वडोदरा, आनंद और विशनगर में भी हिंसा के मारपीट और आगजनी की गई है। इस दौरान सबसे ज्यादा वडोदरा और मेहसाणा जिले में इस तरह की हिंसा हुई है। इन दोनों ही शहरों में दो गुटों के बीच हिंसा और आगजनी हुई है, जहां दर्जनों लोग घायल हुए हैं। इस दौरान मौके पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए स्थिति को सामान्य करने के लिए उचित कदम उठाए।

वडोदरा जिले की सावली तहसील के वांकनेर गांव में भी टो गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ है। तो वहीं मेहसाणा जिले की विसनगर के हसनपुर गांव के मतदान करने आए दो गुटों के बीच जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद उग्र लोगों ने तोड़फोड़ किया। दोनों ओर से हुए पत्थरबाजी में आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। इस दौरान भीड़ ने वाहनों को भी तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के दूसरे और आखिरी चरण में 93 सीटों के लिए वोट डाले गए हैं। मध्य और उत्तर गुजरात की ज्यादातर सीटों पर विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की किस्मत तय होगी।

Created On :   14 Dec 2017 1:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story