पायलट अभिनंदन की तारीफ में बोले पीएम मोदी, 'इस देश में शब्दों के अर्थ बदलने की ताकत'

PM Narendra Modi Praises Wing Commander Abhinandan and said Abhinandan Will Have A New Meaning Now
पायलट अभिनंदन की तारीफ में बोले पीएम मोदी, 'इस देश में शब्दों के अर्थ बदलने की ताकत'
पायलट अभिनंदन की तारीफ में बोले पीएम मोदी, 'इस देश में शब्दों के अर्थ बदलने की ताकत'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की बहादुरी की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा, डिक्शनरी में अब अभिनंदन शब्द का अर्थ ही बदल गया है। उन्होंने कहा, इस देश में शब्दों के अर्थ बदलने की ताकत है। विंग कमांडर ने भी शब्द का अर्थ बदल दिया है।

 

 

दिल्ली में आयोजित कंस्ट्रक्शन टेक्नॉलजी इंडिया 2019 कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा, पाकिस्तान के अत्याधुनिक F-16 विमान को गिराने वाले एयरफोर्स पायलट के शौर्य और संयमित व्यवहार की तारीफ सोशल मीडिया और पूरे देश में हो रही है। विज्ञान भवन में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, देश अब एक पराक्रमी राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ रहा है। हिंदुस्तान की हर बात को दुनिया गौर से देखने लगी है। हिंदुस्तान जो भी करेगा, दुनिया उसको गौर से देखती है। इस देश की ताकत है कि वह डिक्शनरी में शब्दों के अर्थ बदल देता है। कभी अभिनंदन का अंग्रेजी में अर्थ होता था "Congratulations"। अब अभिनंदन का अर्थ ही बदल जाएगा। यह ताकत इस देश में है। 


मिडिल क्लास के अपने घर का सपना पूरा करने के लिए सरकार गंभीर

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, उनकी सरकार मिडिल क्लास के घर के सपने को पूरा करने के लिए गंभीर है। देश के युवा साथियों के अपने घर का सपना पूरा करने के लिए टेक्नॉलजी के साथ हम दूसरी व्यवस्थाओं को भी बदल रहे हैं। तेजी से हो रहे शहरीकरण के दौर में भारतीयों के घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए टेक्नोलॉजी के साथ दूसरी व्यवस्थाएं भी बदली जा रही हैं। उन्होंने कहा, घर खरीदने में आसानी हो इसके लिए टैक्स के नियम बदले गए हैं। जिससे मिडिल क्लास के पास एक तो घर खरीदने के लिए ज्यादा पैसा बचे और घर की कीमतें भी कम हों। अब दो घरों के अनुमानित किराए पर कोई इनकम टैक्स नहीं देना होगा। 


पाकिस्तानी सेना के कैद में थे अभिनंदन वर्थमान

गौरतलब है कि 27 फरवरी को भारत-पाकिस्तान के विमानों के बीच हवाई संघर्ष हुआ था। जिसमें भारतीय वायुसेना का MIG-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया गया था। पाकिस्तान की कैद में रहने के बाद शुक्रवार रात अभिनंदन स्वदेश लौटे हैं। यह दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति को कम करने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है। 

Created On :   2 March 2019 8:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story